Eid Al-Fitr: लॉकडाउन के बीच फींकी न पड़ने दें ये ईद, ऐसे मनाये त्यौहार खास

Newstrack.Com आपको बता रहा है कि कैसे मनाये ईद को ख़ास, हर साल से ज्यादा बेहतर होगी ये ईद… सरकार के नियमों को मानते हुए आसान तरीकों से मना सकते हैं ईद-उल-फितर 2020

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के बीच ईद का त्यौहार फीका से पड़ गया है। साल भर ईदी के इंतज़ार में बैठे बच्चे, सिवईयां खाने की उत्सुकता लिए लोग परेशान है कि लॉकडाउन के बीच वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ त्यौहार को हर साल की तरह धूम धाम से कैसे मनाये, लेकिन इसमें परेशान होने की बात नहीं। सरकार के नियमों को मानते हुए कुछ आसान तरीकों से आप मना सकते हैं ईद-उल-फितर 2020 इस तरह ख़ास…

Newstrack.Com आपको बता रहा है कि कैसे मनाये ईद को ख़ास, हर साल से ज्यादा बेहतर होगी ये ईद…

घर पर परिवार के साथ ईद मनाना इतना भी बुरा नहीं:

इस बार भले ही लॉकडाउन के कारण आप घर से बाहर नहीं निकल सकते और अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से नहीं मिल सकते लेकिन परिवार के साथ घर पर रहकर ईद मनाने का आईडिया बुरा भी नहीं। आप अपनी माँ के साथ मिल सिवइयां के अलावा कुछ अलग डिस बना सकते हैं। फैमिली सेल्फीज़ लीजिये और अपने रिश्तेदारों को सेंड कीजिए। उन्होंने महसूस कराइए कि भले ही इस बार आप दूर हैं पर इस ख़ास मौके पर भी आप उनको याद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Eid Al-Fitr : मीठी ईद क्या है, शुरुआत कब हुई और क्या है महत्व

पहन लीजिये अपनी सबसे प्यारी पोशाक और बनठन कर हो जाइए तैयार

ऐसा नहीं कि घर पर किसी मेहमान को आना नहीं है इसलिए आप हमेशा की तरह तैयार नहीं होंगे। अपनी ईद की पोशाक पहन कर तैयार हो जाइये। अगर ईद की शॉपिंग नहीं कर पाए तो अपना वॉर्डरोब खोलिये और अपनी सबसे खूबसूरत ड्रेसेज या लड़कों के लिए उनके पठानी सूट, या कुछ कुछ भी ट्रेडिशनल पहन कर बन ठन कर तैयार हो जाइये। बता दें कि ऐसा आप अपने खुद के लिए कीजिये।

ये भी पढ़ें- Eid al-Fitr: पहले किसने मनाया था ये त्यौहार और कैसे हुई इसकी शुरुआत, यहां जानें

रिश्तेदारों व दोस्तों को ईद हर्षोल्लास से मनाने के लिए करें प्रोत्साहित

आप अपने रिश्तेदारों व दोस्तों को वीडियो कॉल कर सकते हैं। अपनी तैयारियां दिखाइए। उन्हें भी प्रोत्साहित कीजिए साल में एक बार आने वाले इस त्यौहार को हर्षोल्लास से मनाने के लिए।

ये भी पढ़ें- श्रमिकों को मिलेगा रोजगार: सभी विभाग बना रहे प्लान, आर्थिक पैकेज इस्तेमाल ऐसे

ऐसे भेजिए सरप्राइज ईदी

इस बार ईदी पर सबसे ज्यादा संकट मंडरा रहा है, कोई बात नहीं ई- ट्रांसफर तो सुना ही होगा। बच्चों को गूगल पे-पेटीएम और अन्य माध्यमों के जरिये ईदी भेजी जा सकती है। इस बार ईदी न मिलने को लेकर दिल को मना चुके बच्चों को जब ई ट्रांजेक्शन के जरिये सरप्राइज ईदी मिलेगी तो उनकी ख़ुशी दोगुनी हो जाएगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।