×

उपचुनाव की तारीखों का ऐलानः बंगाल-केरल छोड़कर, इन राज्यों में वोटिंग तीन को

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गुजरात आदि राज्यों में उपचुनावों में तारीख का ऐलान कर दिया है। राज्यों की 54 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर से वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को इसकी गिनती की जाएगी।

Monika
Published on: 29 Sep 2020 9:04 AM GMT
उपचुनाव की तारीखों का ऐलानः बंगाल-केरल छोड़कर, इन राज्यों में वोटिंग तीन को
X

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गुजरात आदि राज्यों में उपचुनावों में तारीख का ऐलान कर दिया है। राज्यों की 54 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर से वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को इसकी गिनती की जाएगी। हालांकि, चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों पर उपचुनाव नहीं होगा।

इन राज्यों में चुनाव नहीं

इस सीटों पर चुनाव नहीं होंगे उनमे असम की रंगपारा, सिबसागर सीट, केरल की कुट्टनाद और चवारा सीट, तमिलनाडु की तिरुवोटियूर, गुडियाट्टम और फलकट सीटें हैं। आयोग का कहना हैं कि इन राज्यों से ऐसे इनपुट मिले जिसके बाद चुनाव कराए जाने में मुश्किलों का सामना किए जाने की बात कही गई। आपको बता दें, कि असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव/ मुख्य चुनाव अधिकारी ने निर्वाचन आोयग को इनपुट भेजे थे। जिसके बाद अब असम, केरल, तमिलनाडु और बंगाल में विधानसभा का कार्यकाल क्रमश: 31.05.2021, 24.05.2021 और 30.05.2021 तक है।

यह भी पढ़ें…इस हरियाणवी सिंगर की बीच सड़क हुई पिटाई, अब तस्वीरें हो रही वायरल..

बिहार में 3 नवंबर को उपचुनाव

चुनाव आयोग का कहना हैं कि इन राज्यों से मिले इनपुट के आधार पर 7 सीटों पर चुनाव नहीं कराने का निर्णय लिया गया है। इन राज्यों पर चुनाव के बारे में निर्वाचन आयोग फैसला करेगा। वही बिहार विधान सभा की 56 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होगा। 10 नवंबर को बिहार विधान सभा के साथ ही मतगणना होगी। बिहार से लोकसभा की एक सीट वाल्मीकि नगर पर भी उपचुनाव होगा।

यह भी पढ़ें…ड्रग्स केस में दीपिका, सारा और श्रद्धा को लेकर आई बड़ी खबर, बॉलीवुड में मची हलचल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story