Rahul Gandhi Remark: पनौती विवाद पर तेज हुई जुबानी जंग,सुप्रिया सुले ने राहुल को बताया योद्धा, कहा-आयोग के नोटिस पर पूरी बहादुरी से लड़ेंगे लड़ाई

Rahul Gandhi Remark: राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पनौती और जेबकतरा शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 24 Nov 2023 3:27 AM GMT (Updated on: 24 Nov 2023 3:29 AM GMT)
supriya sule , Rahul Gandhi
X

supriya sule , Rahul Gandhi  (photo: social media )

Rahul Gandhi Remark: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पनौती बताए जाने के मामले में चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी कर दिया है। अब इस मामले को लेकर विपक्ष और भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में शामिल एनसीपी राहुल गांधी के बचाव में उतर गई है।

पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने कहा कि राहुल गांधी एक योद्धा है और वे पूरी बहादुरी से इस लड़ाई को लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने भी समय-समय पर गांधी परिवार के खिलाफ कई टिप्पणियां की हैं।

Rahul Gandhi Remark: इंदिरा गांधी की जयंती के कारण वर्ल्ड कप फाइनल हारी टीम इंडिया, राहुल की पनौती टिप्पणी के बाद असम के CM हिमंत का जवाब

राहुल गांधी को कल तक देना है जवाब

दरअसल राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पनौती और जेबकतरा शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके साथ ही उन्होंने कर्जमाफी से जुड़ी तल्ख टिप्पणियां की थीं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़े-बड़े उद्योगपतियों की कर्जमाफी करने वाला बताया था। इस मामले में भाजपा की ओर से चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी और राहुल के खिलाफ कार्रवाई के लिए ज्ञापन सौंपा गया था।


चुनाव आयोग ने इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी करते हुए 25 नवंबर की शाम छह बजे तक जवाब देने को कहा है। आयोग ने राहुल गांधी को आदर्श चुनाव आचार संहिता की भी याद दिलाई गई है जिसमें राजनीतिक दल और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ किसी अप्रामाणिक टिप्पणियों से बचने की सख्त हिदायत दी गई है।

Rahul Gandhi And 'Panauti': क्या राहुल का 'पनौती' मोदी के 'मूर्खों के सरदार' का जवाब है? तीखी हुई चुनावी जंग, बीजेपी ने कहा, कांग्रेस नेता मांगे माफी

राहुल गांधी पूरी बहादुरी से लड़ेंगे लड़ाई

इस मामले को लेकर भाजपा की ओर से मोर्चा खोले जाने के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बचाव में उतर गई है। एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि राहुल गांधी एक योद्धा हैं और वे इन स्थितियों का डटकर मुकाबला करेंगे।

एनसीपी नेता ने कहा कि मुझे विश्वास है कि वे इस मुद्दे पर पूरी बहादुरी से लड़ाई लड़ेंगे और किसी से नहीं डरेंगे। चुनाव आयोग से जारी किए गए नोटिस का जिक्र करते हुए सुले ने कहा कि वे इस नोटिस का ईमानदार और सम्मानजनक जवाब देंगे।

सुप्रिया सुले ने भाजपा को घेरा

एनसीपी नेता ने कहा कि भाजपा नेताओं को यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि भाजपा की ओर से भी समय-समय पर गांधी परिवार के खिलाफ तमाम टिप्पणियां की गई हैं। ऐसे में अब अगर राहुल गांधी की ओर से कोई बात कही जाती है तो भाजपा नेताओं को भी बुरा नहीं लगना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने तो उनके परदादा के बारे में भी टिप्पणी की थी। अब राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान कुछ कह दिया तो भाजपा नेताओं को इतना बुरा लग गया। सुले ने कहा कि मौजूदा विधानसभा चुनाव में राजस्थान के मतदाताओं को बड़ा फैसला लेना है। उन्हें यह तय करना है कि अगले पांच साल के लिए वे राज्य की सत्ता किसी पार्टी को सपना चाहते हैं।


EC Action On Rahul Gandhi: पनौती वाले बयान पर राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग का नोटिस, 25 नवंबर तक मांगा जवाब

भाजपा ने खोला राहुल के खिलाफ मोर्चा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से विश्व कप में भारत की हार का जिक्र करते हुए पीएम मोदी को पनौती बताया गया था। राहुल की इस टिप्पणी के बाद ही भाजपा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने इस टिप्पणी को शर्मनाक और अपमानजनक बताते हुए मांग की है कि राहुल गांधी को अपनी इस टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री से माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा की ओर से चुनाव आयोग को सौंपे गए ज्ञापन में इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया गया था। भाजपा की ओर से मोर्चा खोले जाने के बावजूद राहुल गांधी ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं दिया है। अब सबकी निगाहें चुनाव आयोग को उनकी ओर से दिए जाने वाले जवाब पर टिकी हुई हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story