×

कश्मीर पर आतंकियों का नया प्लान! दिवाली के दौरान अब इनको बनाएंगे निशाना

पाकिस्तान आर्टिकल 370 को लेकर इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह भारत को परेशान करने के लिए किसी भी स्तर पर जाने को उतारू है। ऐसे में वह बार-बार नापाक हरकतों को दोहरा रहा है।

Manali Rastogi
Published on: 26 Oct 2019 3:28 AM GMT
कश्मीर पर आतंकियों का नया प्लान! दिवाली के दौरान अब इनको बनाएंगे निशाना
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान काफी तिलमिलाया हुआ है। ऐसे में वह राज्य में में सामान्य जनजीवन और इंफ्रास्टक्चर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में लगा हुआ है। इसके लिए अब आतंकी नए तारीक ढूंढ रहे हैं। दरअसल अब आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में बिजली के टॉवर्स को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है। यही नहीं, एक बार फिर आतंकियों ने शोपियां जिले के ट्रक चालकों की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: चुनाव के बाद देर रात सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 3 राज्यों के राज्यपाल बदले

शोपियां जिले में ट्रक चालकों पर एक हमले की जांच के दौरान चित्रगाम इलाके में पाया गया कि आतंकियों ने यहां 400 मेगावॉट के दो ट्रांसमिशन लाइन्स काट दी हैं। अपने सर्च ऑपरेशन में सेना ने ये भी पाया कि आतंकी और भी कई साजिश रचने की फिराक में हैं।

संयुक्त सेना ने टॉवर क्षतिग्रस्त पाया

हमले के बाद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की संयुक्त सेना ने पाया कि जिस जगह पर हमला हुआ था, वहां कुछ मीटर की दूरी पर एक ट्रांसमिशन टॉवर क्षतिग्रस्त था। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। सूत्रों ने ये भी बताया कि, 'टॉवर को अलग करने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया था।'

यह भी पढ़ें: हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी के बीच गठबंधन का रास्ता साफ

इस मामले में एक अधिकारी का कहना है कि, 'हमें कुछ लोगों को वहां रखना पड़ा जिन्होंने रात में टॉवर की निगरानी की वरना यह ढह सकता था।' सूत्रों की जानकारी के अनुसार, 'अगर टावर के ऊपर से गिरता तो यह विध्वंसकारी हो सकता था।' 400MW किशनपुर-लहरूर ट्रांसमिशन लाइन घाटी के कई हिस्सों में बिजली वितरित करती है और इसका रखरखाव पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड करती है।

यह भी पढ़ें: इंडियन आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कही ऐसी बात, हिल गया पाकिस्तान

बता दें, पाकिस्तान आर्टिकल 370 को लेकर इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह भारत को परेशान करने के लिए किसी भी स्तर पर जाने को उतारू है। ऐसे में वह बार-बार नापाक हरकतों को दोहरा रहा है। यही नहीं, आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री भारत को परमाणु और आतंकी हमले की धमकी दे रहे हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story