राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में ऐसा क्या कह दिया कि रोने लगे चिदंबरम

राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं, लेकिन कांग्रेस की कार्यसमिति ने उनकी इस पेशकश को नामंजूर कर दिया है। इस बीच खबर है कि राहुल को ऐसा करने से रोकने के लिए कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम ने भावुक अपील की थी।

नई दिल्ली: राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं, लेकिन कांग्रेस की कार्यसमिति ने उनकी इस पेशकश को नामंजूर कर दिया है। इस बीच खबर है कि राहुल को ऐसा करने से रोकने के लिए कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम ने भावुक अपील की थी।

उन्होंने कहा था कि अगर राहुल इस्तीफा देंगे तो दक्षिण में पार्टी के कार्यकर्ता आत्महत्या कर लेंगे। इसके बाद केरल से राहुल के सपोर्ट में नेताओं के बयान भी आने शुरू हो गए।

यह भी पढ़ें…सैक्रेड गेम्स स्टार ने किया ट्वीट- गोरक्षक अपनी हरकतों से देश को कर रहें खोखला

राहुल गांधी का कहना है कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा काम करते रहेंगे, लेकिन वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। वहीं प्रियंका गांधी का कहना है कि राहुल को कुछ समय दिया जाना चाहिए जिससे किसी अन्य वैकल्पिक प्लान तैयार किया जा सके। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी राहुल से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है।

वहीं बैठक में मौजूद पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम बैठक में ही रो पड़े। राहुल के इस्तीफे पर अड़ने के बाद उनकी आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष का पद न छोड़ने के लिए कहा। इसके साथ ही कहा कि आपको नहीं पता कि दक्षिण भारत के लोग आपसे कितनी मोहब्बत करते हैं, अगर आपने इस्तीफा दिया तो कुछ लोग आत्महत्या कर लेंगे।

यह भी पढ़ें…AAP के व्हाट्सऐप ग्रुप से हटाने पर अलका लांबा का भावुक ट्वीट, लिया ये बड़ा फैसला

राहुल ने शनिवार को कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में बतौर अध्यक्ष कुछ मुश्किलों को ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के बड़े नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ने में लगे रहते हैं। उनका कहना है कि वे पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा काम करते रहेंगे, लेकिन वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। पार्टी के प्रवक्ताओं की ओर से बयानजारी किया गया जिसमें जानकारी दी गई कि बैठक में क्या बातें हुईं।