×

आंसू ला देगी सेना के इस जवान की स्टोरी, ऐसे देता था पत्नी को ज़िंदा होने का सबूत...

सोशल मीडिया पर एक खबर बहुत ही तेजी के साथ वायरल हो रही है। खबर का संबंध सेना के एक जवान से है। जो रोज एटीएम में 100 रुपए निकालने के लिए लम्बी दूरी तय करके जाता है।

Aditya Mishra
Published on: 17 July 2023 3:55 PM GMT (Updated on: 17 July 2023 4:08 PM GMT)
आंसू ला देगी सेना के इस जवान की स्टोरी, ऐसे देता था पत्नी को ज़िंदा होने का सबूत...
X

लखनऊ: सोशल मीडिया पर एक खबर बहुत ही तेजी के साथ वायरल हो रही है। खबर का संबंध सेना के एक जवान से है। जो रोज एटीएम में 100 रुपए निकालने के लिए लम्बी दूरी तय करके जाता है।

उसके बारे में पोस्ट के माध्यम से जैसे- जैसे लोगों को जानकारी हो रही है। वे इमोशनल हो रहे है। इस पोस्ट की अभी सेना की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन ये पोस्ट चर्चा का विषय जरुर बन गया है तो आइये विस्तार से जानते है। इस पूरे मामले के बारे में:-

शेयर हो रहे पोस्ट के मुताबिक, आर्मी के एक जवान की तैनाती कश्मीर के बारामुला में है। बताया जाता है कि यह जवान हर दिन ख्वाशजा बाग इलाके में एटीएम से 100 रुपये की निकासी करता है।

वह उस नोट को बड़े करीने से अपने वॉलेट में डालता है और चुपचाप वहां से चला जाता है। अगले दिन फिर 100 रुपये निकालने के लिए लाइन में खड़ा नजर आता है।

ये भी पढ़ें...Big B ने जाने क्यों इस खिलाड़ी के लिए ट्विटर पर लिखा ये भावुक पोस्ट

जवान के बारे में आधी अधूरी जानकारी

इस कहानी में जवान का नाम या उससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, जवान को हर दिन 100 रुपये निकालते देख एटीएम के गार्ड को कुछ अजीब लगा। ऐसे में उसने एक दिन हिम्मत कर जवान से इस बारे में पूछा।

कथ‍ित तौर पर जवान ने गार्ड को जो कहानी सुनाई वह भावुक करने वाली है। यह कहानी किसी भी इंसान को अंदर तक झकझोरने के लिए काफी है और यकीनन पोस्ट पढ़कर आप भी चंद पलों के लिए शांत हो जाएंगे।

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, गार्ड ने एक दिन जवान से पूछा, ‘साहब, आप एटीएम से 100 रुपये ही क्यों निकालते हैं? आप हर दिन यहां आने की परेशानी क्यों उठाते हैं, जब आप एक बार ही हफ्ते भर के लिए पैसे निकल सकते हैं?’ पोस्ट में यह भी कहा गया है कि जब गार्ड वहां जवान से सवाल कर रहा था, तब वहां दूसरे आम जन भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें...सामने आई सऊदी पत्रकार खशोगी की मंगेतर, लिखा भावुक संदेश

जवान ने दिया ये जवाब

‘पत्नी तक खबर पहुंचती है कि मैं जिंदा हूं’ बताया जाता है कि यह सवाल सुनकर सेना के उस जवान ने पहले तो अपना माथा पोछा और फिर कहा, ‘इस बैंक अकाउंट से जो मोबाइल नंबर लिंक है वह मेरी पत्नी के पास है।

जो घर पर है। मैं जब एटीएम से पैसे निकालता हूं तो उसे निकासी का मेसेज मिलता है। इस तरह वह जान जाती है कि मैं जिंदा हूं।’

फेसबुक पोस्टा के अंत में लिखा है, ‘सच्चां प्याउर, इसी तरह साहस और बलिदान के साथ बढ़ता है।’ यकीनन जवान का जवाब निशब्दं करने वाला है।

हालांकि, वायरल हो रहे इस पोस्ट की सत्यतता की कोई पुष्टि नहीं हुई है। फेसबुक पर इंडियन आर्मी फैन्स नाम के पेज पर इस पोस्टा को 1 अक्टूबर के दिन शेयर किया।

खबर लिखे जाने तक इसे 24 हजार रिएक्शन और 6.8 हजार शेयर्स मिल चुके हैं। हालांकि, इस पोस्ट‍ में एक प्रतिकात्मक तस्वीर ही लगी हुई है। इसके साथ ही कई दूसरे यूजर्स और फेसबुक पेज पर भी इसे शेयर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें....बेटे ने मां की दूसरी शादी पर ऐसा क्या लिखा कि सोशल मीडिया पर हो गया वायरल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story