×

Manipur Violence: मणिपुर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो की मौत, 12 से अधिक घायल

Manipur Violence: मुठभेड़ में मणिपुर पुलिस कमांडो के साथ अज्ञात सशस्त्र बलों के जवान जख्मी हुए। घयलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया फायरिंग करने वाले समूहों की पहचान नहीं हुई है।

Anant Shukla
Published on: 28 May 2023 8:13 PM GMT (Updated on: 28 May 2023 8:14 PM GMT)
Manipur Violence: मणिपुर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो की मौत, 12 से अधिक घायल
X
Encounter between security forces and terrorists in Manipur (Photo-Social Media)

Manipur Violence: मणिपुर के हिंसा प्रभावित करीब चार जिलों में सविवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए। ये जानकारी सुरक्षा बल के अधिकारियों ने दी। इंफाल में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चुराचांदपुर, काकचिंग, इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों से मुठभेड़ की सुना आ रही है। इस मुठभेड़ में मणिपुर पुलिस कमांडो के साथ अज्ञात सशस्त्र बलों के जवान जख्मी हुए। घयलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया फायरिंग करने वाले समूहों की पहचान नहीं हुई है।

इन जिलों में घटा कर्फ्यू का समय

खतरे को देखते हुए मणिपुर के अशांत जिलों में सुरक्षा बलों को बढ़ा दिया गया है। वहीं जिला प्रशासन ने चुराचांदपुर, काकचिंग, इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों में कर्फ्यू का समय तीन घंटे घटा दिया है।

केन्द्री गृह मंत्री सोमवार से दौरे पर

बता दें कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय गुरुवार को और सेना प्रमुख चजनरल मनोज पांडे शनिवार से हिंसाग्रस्त प्रदेश मणिपुर का दौरा करने वाले हैं। इनके यात्रा को देखते हुए शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ बैठक की जा रही है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश में स्थिति का जायजा लेने एवं जातीय संकट का समाधान करने के लिए सोमवार से तीन दिवसीय मणिपुर दौरे पर रहेंगे। अनुमान है कि इस दौरान अमित शाह मेइतेई और कुकी समूह सहीत कई अन्य समुदायों के प्रतिनिधियों से मुलाकात केर शांति और सद्भावना बनाए रखने की अपील करेंगे।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story