×

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि सोमवार रात श्रीनगर में पुलिस के एक विश्वसनीय सूत्र से जानकारी मिलने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

Aradhya Tripathi
Published on: 19 May 2020 6:16 AM GMT
आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी
X

एक ओर जहां पूरा एश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में लगातर आए दिन कोई न कोई आतंकियों से मुठभेड़ होती ही रहती है। ऐसी ही एक खबर श्रीनगर से आ रही है। श्रीनगर के कानेमजार नवाकदल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठेभड़ चल रही है। जहां जम्मू-कश्मीर और सीआरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ है।

मुठभेड़ अभी भी जारी

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि सोमवार रात श्रीनगर में पुलिस के एक विश्वसनीय सूत्र से जानकारी मिलने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। रात में भी गोलीबारी हुई। डीजीपी ने बताया कि सुबह फिर से फायरिंग शुरू हुई है और मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ को लेकर कोई अफवाह न फैले इसको देखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट पर बंद कर दी है। इसके साथ जानकारी मिलते ही कश्मीर पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। जिसके चलते सुबह करीब तीन बजे सुरक्षाबलों का आतंकियों से सामना हुआ। जिसके बाद आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया गया।

ये भी पढ़ें- जानिए क्या है ‘सत्यान्वेषी’, कोविड-19 से जुड़ी भ्रामक खबरों से दिलाएगा छुटकारा

लेकिन शुक्र रही कि ग्रेनेड सुरक्षाबलों से पहले ही गिर गया। जिसके चलते सुरक्षाबल के तीन जवान सिर्फ मामूली रूप से घायल हुए। इन 3 जवानों में दो जम्मू कश्मीर पुलिस के और एक सीआरपीएफ का जवान है। फिलहाल आतंकियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है। यह एक अति घनी आबादी वाला क्षेत्र है। जिसके चलते सुरक्षाबल काफी सावधानी बरत रहे हैं। फिलहाल घटना के आस-पास के इलाकों के रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से बंद

फिलहाल घटना को गंभीरता से लेते हुए और अफवाह को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी है। केवल बीएसएनएल पोस्टपेड पर कॉलिंग सुविधा चल रही है। करीब दो साल बाद श्रीनगर में यह मुठभेड़ हो रही है।पिछले कुछ दिनों से लगातार कश्मीर में ऐसी गतिविधियां चल रही हैं। अभी सोमवार को ही पाकिस्तान की ओर से लगातार दूसरे दिन सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया । पाक सेना ने गुलपुर सेक्टर के खड़ी और करमाड़ाक्षेत्र में अग्रिम चौकियां तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए 40 मिनट तक मोर्टार से भारी गोलाबारी की।

ये भी पढ़ें- इन कंपनियों ने उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग, जानें कब से उड़ेंगी फ्लाइट

वहीं भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद गोलाबारी बंद हो गई थी। जानकारी के अनुसार, सोमवार देर शाम करीब सात बजे अचानक पाकिस्तानी सेना ने जिले के गुलपुर सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू कर दी थी। इफ्तार की तैयारी कर रहे लोगों ने तुरंत सुरक्षित स्थानों पर पनाह ली और गोलाबारी के बीच पानी पीकर इफ्तार किया। इससे पहले रविवार को भी पाकिस्तानी सेना ने कसबा, कीरनी और दिगवार में भारी गोलाबारी की थी।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story