×

भारत में इन जगहों पर मनाएं Christmas, नए साल का ऐसे करें स्वागत

क्रिसमस का तौहार नज़दीक आ रहा है, पूरी दुनिया में जश्न का माहौल है। अगर आप भी कही घूमना चाहते हैं तो क्रिसमस एक अच्छा मौका होगा आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ कही घूमने जाने और मस्ती करने का।

Monika
Published on: 18 Dec 2020 6:52 AM GMT
भारत में इन जगहों पर मनाएं Christmas, नए साल का ऐसे करें स्वागत
X
भारत में इन जगहों पर मनाए क्रिसमस

साल खत्म होने को है। सभी चाहते है की उनका सुरुआती साल तो अच्छा नहीं गया लेकिन साल का अंत अच्छा हो। कोरोना वायरस संक्रमण ने सभी को परेशान किया है। ऐसे में क्रिसमस का तौहार नज़दीक आ रहा है। पूरी दुनिया में जश्न का माहौल है। अगर आप भी कही घूमना चाहते हैं तो क्रिसमस एक अच्छा मौका होगा आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ कही घूमने जाने और मस्ती करने का। साल के खत्म होते-होते आप भारत में मौजूद इन शहरों में जाकर एन्जॉय कर सकते हैं। जो क्रिसमस के लिए एक अच्छा आप्शन होगा।

चेन्नई

तमिलनाडु राज्य की ईसाई इतिहास में बहुत प्रासंगिकता है। क्रिसमस के दिनों में इस जगह को बहुत खूबसूरती से सजाया जाता है। यहा आपको चर्च मिलेगा जहां शांत माहौल, खुशी, करुणा और उत्साह को कई गुना बढ़ा देंगे।

Christmas

कोलकाता

कोलकाता ना केवल अपनी अपनी पुरानी संस्कृति को जोड़े रखने के लिए फेमस है बल्कि प्रमुख चर्चों ,कई तरह के क्रिसमस उत्सव के लिए भी जाना जाता है जो यहां आयोजित होता है. इस क्रिसमस आप भी कोलकाता में अपना हॉलिडे एन्जॉय कर सकते हैं। यहाँ की पारंपरिक चीज़े आपको अंदर से शांत और उर्जा का माहौल देने में मदद करेगी।

गोवा

यीशु के जन्म के जश्न के लिए गोवा भारत में सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक है। यहाँ आपको कई खूबसूरत चर्च मिलेंगे। जहा जाकर आप क्रिसमस सेलिब्रेट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इस Christmas पर दें अपने मॉडर्न बच्चों को Special Gifts, खुशी से झूम उठेंगे बच्चें

हैदराबाद

क्रिसमस के दौरान हैदराबाद की सजावट देने लायक होती है। यहाँ सड़कों पर शाम का समय सपने जैसा लगता है. खूबसूरत सजावट आपका मन मोह लेगी। तो देर किस बात की आज ही अपना बैग पैक करें और दोस्तों के साथ इस जगह पर घुमने का अवसर खोने ना दें।

Christmas

बेंगलुरु

ईसाई विरासत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रभावित करने वाला यह शहर क्रिसमस ट्रिप के लिए एक और शानदार जगह है। हर साल आप भी टीवी पर देखते होंगे कैसे धूमधाम से यहाँ क्रिसमस मनाया जाता है। तो इस साल टीवी पर इस खूबसूरत जगह को क्यों देखना, जब आप खुद उस जगह पर जाकर क्रिसमस एन्जॉय कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें… कोरोना में क्रिसमस की धूम: ऐसे सजाएं Christmas Tree, बनेगा 2020 यादगार

मनाली

इन दिनों मनाली में ज़्यादातर लोग अपना वेकेशन मना रहे हैं, वजह यहाँ गिर रही बर्फ। क्रिसमस में मनाली में गिरते बर्फ के साथ दोस्तों और परिवारों के साथ यह पल एन्जॉय कर सकते हैं।

Christmas

केरल

क्रिसमस की बात हो और केरल को याद ना किया जाए ऐसा तो हो ही नहीं सकता। भारत का यह दक्षिणी राज्य बहुत सारे ईसाइयों से भरा है। यहाँ आपको बहुत सुंदर चर्च देखने को मिलेंगे। अगर आप क्रिसमस की देखना चाहते है तो केरल बेस्ट आप्शन है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story