×

Love Affairs: प्यार के लिए ‘सरहद‘ ही नहीं हद भी कर दी पार, जानें तीन पतियों की जिंदगी में विलेन बने तीन पुरुषों की कहानी

Love Affairs: आलोक, अरविंद और गुलाम हैदर की कहानी से हर कोई परिचित है। इनकी शादीशुदा जिंदगी में तीसरे शख्स की एंट्री होती है और सब कुछ बदल जाता।

Ashish Pandey
Published on: 24 July 2023 1:19 PM GMT
Love Affairs: प्यार के लिए ‘सरहद‘ ही नहीं हद भी कर दी पार, जानें तीन पतियों की जिंदगी में विलेन बने तीन पुरुषों की कहानी
X
जानें तीन पतियों की जिंदगी में विलेन बने तीन पुरुषों की कहानी: Photo- Newstrack

Love Affairs: वैसे तो हर रिश्ता भरोसा और विश्वास पर ही टिका होता। खास कर पति-पत्नी का। लेकिन यहां हम उन तीन महिलाओं की बात करेंगे जिनकी आज कल काफी चर्चा है। ये तीनों पहले से शादीशुदा हैं। लेकिन शादी, बच्चे, पति और भरोसा... इन सब पर इनका प्यार भारी पड़ा और इन्होंने पति, बच्चों को छोड़ अपने प्यार के लिए हद ही नहीं पार की बल्कि सरहद ही पार कर दी।

बात चाहे आलोक मौर्या की हो, अरविंद कुमार और गुलाम हैदर की। अक्सर कहानियों और फिल्मों में हमें देखने को मिलता पति-पत्नी के बीच तीसरे शख्स की एंट्री होते ही, तीनों की जिंदगी पूरी तरह पलट गई। आलोक, अरविंद और गुलाम का कहना है कि अच्छी खासी शादीशुदा जिंदगी चल रही थी, बच्चे भी हैं, लेकिन जैसे ही तीसरे शख्स की एंट्री हुई और सब कुछ खत्म हो गया। आलोक मौर्या की जिंदगी में मनीष दुबे, अरविंद की जिंदगी में नसरुल्लाह और गुलाम की जिंदगी में सचिन की एंट्री हुई और इनकी जिंदगी में भूचाल आ गया। इन तीनों की कहानी अब दुनिया के सामने है। जिसने इनके बारे में सुना वही इन्हें तरस भरी निगाहों से देखने लगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इन तीनों की जिंदगी में महिला नहीं पुरुष ही विलेन की भूमिका में आए। आइए जानते हैं कैसे तीसरे के इंटर होते ही इनकी शादीशुदा जिंगदी में भूचाल आ गया और इनकी जिंदगियां बिखर गई।

आलोक मौर्या का मामला-

आलोक मौर्या एसडीएम ज्योति मौर्या के पति हैं। इन दोनों का मामला काफी चर्चा में है। आलोक मौर्या के तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिसमें उन्होंने दावा किया कि पत्नी ज्योति तलाक देने का दबाव बना रही हैं। तलाक नहीं देने पर केस करने की धमकी देती हैं। आलोक ने इसके पीछे क्या वहज है यह भी बताया कि मेरी पत्नी का होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात मनीष दुबे नामक शख्स से अफेयर चल रहा है।

मनीष की एंट्री से पहले-

आलोक मौर्या बताते हैं कि उनकी 2009 में नौकरी लगी और 2010 में उन्होंने ज्योति मौर्या से शादी कर ली। 2020 तक उनकी लाइफ में कोई दिक्कत नहीं थी। परिवार खुश था, सब कुछ अच्छा चल रहा था। आलोक और ज्योति की दो बेटियां भी हैं।

मनीष की एंट्री के बाद-

एक वीडियो में आलोक मौर्या बताते हैं, ‘शक तो मुझे था, लेकिन इन लोगों ने बताया कि ये लखनऊ में मिलते थे। रात भर रुकते हैं। फिर मेरा शक और गहराता गया। 21 दिसंबर, 2022 को ज्योति लखनऊ के लिए घर से निकलीं, बोलीं कि मीटिंग है, मैं भी बिना इन्हें बताए इनके पीछे-पीछे चल दिया। ज्योति और मनीष दुबे एक होटल में रात भर रुके। सुबह मैं ज्योति के सामने खड़ा हो गया। मैंने कहा आप ये क्या कर रही हैं, ये कौन है।‘

ये मनीष हैं जिनसे मैं बहुत प्यार करती हूं-

आलोक मौर्या बताते हैं, ‘उन्होंने (ज्योति) कहा कि ‘‘ये मनीष हैं, जिनसे मैं बहुत प्यार करती हूं।‘‘ उसी दिन से मेरा यह शक सच्चाई में बदल गया और हम दोनों के बीच विवाद बढ़ता गया। विवाद आज यहां तक पहुंच गया है कि मेरी पत्नी मुझे कहती है कि स्वेच्छा से तलाक दे दो नहीं तो मैं कोर्ट जाऊंगी और तुम्हारे ऊपर 376, अन्य धाराएं लगाकर पूरे परिवार को बर्बाद कर दूंगी, जेल भेज दूंगी। मैं तुमसे तलाक लेकर रहूंगी। मैं बहुत तनाव में जी रहा हूं। मन करता है, ट्रेन के नीचे कट कर मर जाऊं। क्योंकि मैं आज तक अपनी बच्चियों से कभी दूर नहीं रहा हूं।‘

...और जानिए ज्योति ने क्या कहा?

वहीं दूसरी ओर आलोक की पत्नी ज्योति ने एक बार भी अपने प्रेम प्रसंग की बात पर कुछ नहीं बोला। उन्होंने बस इतना कहा कि ये उनका निजी मामला है। उनके तमाम व्हाट्सएप चैट सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिनमें उनकी मनीष के साथ हुई बातचीत दिखाई दी। कहा गया कि चैट आलोक ने ही शेयर की थीं। ज्योति ने कहा कि वो कानूनी तरीके से पति से अलग हो रही हैं। उन्हें मामला सोशल मीडिया पर नहीं लाना। ज्योति ने कहा कि आलोक के ये सब कहने से पहले ही मामला कोर्ट में है और वो कोई कहानी नहीं बताना चाहतीं।

आइए जानते हैं क्या है मामला?-

ज्योति और उनके पति आलोक ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए। पति आलोक पेशे से एक सफाईकर्मी हैं। उनका कहना है कि उन्होंने मेहनत करके पत्नी को पढ़ाया लिखाया और एसडीएम बनने के बाद उन्होंने धोखा दे दिया। आलोक ने बताया कि पत्नी ज्योति का किसी और मर्द के साथ अफेयर चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ ज्योति ने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत कई गंभीर मामलों में शिकायत दर्ज करवाई है। ज्योति और आलोक का मामला भी हद पार कर चुका है।

अब गुलाम हैदर का मामला-

इस समय कुछ दिनों से भारत और पाकिस्तान में खासा चर्चा में है तो वह हैं सीमा हैदर। अक्सर आपको लोगों के बीच सीमा हैदर की चर्चा सुनने को इस समय मिल जाएगी। सीएम इस समय छाई हुई हैं। सीमा के पहले पति का नाम गुलाम हैदर है। गुलाम ने पत्नी के देश छोड़कर भागने के बाद एक वीडियो जारी किया। जिसमें गुलाम ने भी अपनी कहानी सुनाई। अपने कई इंटरव्यूज में वो भी आलोक मौर्या की तरह रोते हुए दिखाई दिए। गुलाम की जिंदगी में भी एक शख्स का इंटर होता है और उनकी जिंदगी पूरी तरह से पलट गई। ये शख्स है भारत का सचिन मीणा।

सचिन के इंटर होने से पहले-

गुलाम हैदर की माने तो सचिन के जिंदगी में आने से पहले सब कुछ अच्छा चल रहा था। घर में खुशहाली थी, पूरा परिवार खुश था। सीमा और गुलाम की 2014 में लव मैरिज हुई थी। दोनों से चार बच्चे भी हैं। गुलाम ने सीमा के कहने पर अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया। पहली पत्नी से हुए दोनों बच्चों को अपने माता पिता के घर छोड़ दिया और दोनों कराची में रहने के लिए आ गए। क्योंकि सीमा शहर में रहना चाहती थी।

गुलाम ने बताया कि जब वो रिक्शा चलाकर या दूसरे काम से भी परिवार को बेहतर जिंदगी नहीं दे पा रहे थे, तो 2019 में सऊदी अरब चले गए। सीमा से अक्सर बातें होती रहती थीं। वो वहीं से सीमा को अच्छा खासा पैसा भी भेज रहे थे। सीमा एक घरेलू लड़की थी। वह फोन का काफी कम इस्तेमाल करती थी। उसके पास छोटा सा फोन हुआ करता था, लेकिन 2019 के बाद ये सब कैसे हुआ उन्हें नहीं पता।

सचिन की हुई एंट्री और आ गया भूचाल-

गुलाम की जिंदगी में उस समय भूचाल आ गया जब सचिन की एंट्री हुई। गुलाम के पैरों के नीचे से उस दिन जमीन खिसक गई जब उन्हें खबर मिली कि उनकी पत्नी सीमा को भारत में हिरासत में लिया गया है। साथ में उनके चार बच्चे भी हैं। गुलाम ने रोते हुए एक वीडियो पोस्ट किया और पत्नी समेत चारों बच्चों को पाकिस्तान वापस भेजने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सब कुछ सही चल रहा था, उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था कि ऐसा हो जाएगा। वो अब भी बार-बार यही अपील कर रहे हैं कि पत्नी सीमा और बच्चे वापस लौट आएं।

अब सीमा हैदर की सुनिए?-

सीमा हैदर ने कहा कि वो भारत के उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वाले सचिन मीणा नामक शख्स से प्यार करती हैं और उसी के लिए अपना देश छोड़कर यहां आई हैं। सीमा की माने तो गुलाम ने उन्हें तलाक दे दिया है। हालांकि गुलाम ने इस बात से इनकार किया है। सीमा ने ये भी कहा कि वो और सचिन नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर चुके हैं। उसने कहा कि अब वो केवल सचिन को ही अपना पति मानती हैं। उसने गुलाम पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो उस शादी में खुश नहीं थी। गुलाम हमेशा परेशान किया करता था।

जानिए क्या है पूरा मामला?-

पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर गैर कानूनी तरीके से भारत आई थी। उसके साथ उसके चार बच्चे भी थे। उसने कहा कि वो 2020 में ऑनलाइन गेम पबजी खेलते समय सचिन से मिली थी। पहले वो मार्च में नेपाल में सचिन से मिली। फिर मई में दोबारा दोनों मिले। इस बार वो शारजाह के रास्ते नेपाल आई और फिर बॉर्डर पर सुरक्षा अधिकारियों को चकमा देकर भारत में गैर कानूनी तरीके से दाखिल हुई। इस दौरान सचिन ने उसकी पूरी मदद की। सीमा ने कहती हैं कि वो पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती। जब भारतीय प्रशासन को उसके इस तरह आने की खबर लगी, तो जुलाई महीने में सीमा, सचिन और सचिन के पिता को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन बाद में जमानत मिल गई। ये बोलकर कि सचिन ने उससे शादी की है। लेकिन वहीं जब सीमा पर जासूस होने का शक बढ़ा तो यूपी एटीएस ने उससे पूछताछ की।

-अब मामला अरविंद कुमार का-

अरविंद कुमार का मामला भी आलोक और गुलाम की तरह ही है। अरविंद का कहते हैं कि उनकी पत्नी अंजु घर से यह बोलकर निकली थी कि जयपुर में दोस्त से मिलने जा रही है, लेकिन एक रात पहले फोन पर बोलने लगी कि वह लाहौर में है। उसने 2-3 दिन में लौटने की बात कही है। अंजु की कहानी ये है कि वह भारत से बाकायदा वीजा लेकर पाकिस्तान पहुंची हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि वो नसरुल्लाह नामक शख्स से फेसबुक पर मिली थीं, और उसी से मिलने के लिए पाकिस्तान गई हैं।

नसरुल्लाह के आने से पहले-

अरविंद कहते हैं कि उनकी और अंजू की शादी 2007 में हुई थी। उन दोनों के दो बच्चे हैं। कभी फोन चेक नहीं किया। अंजु 8 बजे से शाम 6 बजे तक की नौकरी करती हैं। सब कुछ सामान्य था। बस छोटी मोटी बात पर ही कभी-कभी झगड़े हुआ करते थे। जैसे बच्चों को या काम को लेकर। अंजु का व्यवहार भी काफी अच्छा रहा है।

नसरुल्लाह की एंट्री के बाद-

अरविंद को जब अंजु ने फोन करके बताया कि वो जयपुर नहीं बल्कि लाहौर में है तो अरविंद के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद पता चला कि वो किसी सहेली नहीं बल्कि दोस्त नसरुल्लाह से मिलने लाहौर गई है। इस पर अरविंद ने कहा कि मुझे नहीं पता वो लाहौर क्यों गई। मेरी पत्नी सभी दस्तावेज लेकर गई है। उसने 2-3 दिन में लौटने की बात कही है। मैंने पुलिस में कोई शिकायत नहीं की। अब मेरे बच्चे ये तय करेंगे कि वो उसके साथ रहना चाहते हैं या नहीं। ऐसा पहली बार है, जब वो बिना बताए गई है। ये धोखा है। मैं उसके माता-पिता को बुलाऊंगा। हम साथ बैठकर फैसला लेंगे कि आगे क्या करना है।

अंजु ने क्या कहा?

वहीं अंजु ने कहा कि मैं पाकिस्तान के दीर अपर में हूं, जो एक पहाड़ी इलाका है। पति को जयपुर घूमने की बात बोलकर निकली थी और मैं यहां घूमने आई हूं। सब कुछ प्लानिंग और तैयारी के साथ करके आई हूं। शादी के कार्यक्रम में भी शामिल होना है। मैं वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान पहुंची थी। सबसे पहले राजस्थान के भिवाड़ी से दिल्ली पहुंची और यहां से अमृतसर। फिर वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान आई। अंजु ने बताया कि पाकिस्तान में मेरा एक दोस्त रहता है, मेरी उनके परिवार से भी बातचीत हो रही है। हम दो साल पहले फेसबुक पर दोस्त बने थे। मैं यहां शादी में शामिल होने आई हूं, जगह अच्छी है तो घूमने की योजना भी बना ली। मैं वापस आ जाऊंगी, सीमा हैदर से तुलना न करें। मेरी 2020 में दोस्ती हुई थी। इसी दौरान नसरुल्लाह से बातचीत होने लगी। पहले फेसबुक पर नंबरों की अदला बदली की फिर व्हाट्सएप पर बात करना शुरू किया।

पति के साथ रिश्ते अच्छे नहीं, अब अलग होने का विचार है-

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी बहन और मां को पहले दिन ही ये बात बता दी थी। बच्चों से बात कर रही हूं। हालांकि पति के साथ शुरू से ही मेरे रिश्ते अच्छे नहीं हैं, तो अब अलग होने का विचार है। मजबूरी में रह रही थी। बच्चों को पढ़ाने और काम करने के लिए रहना पड़ रहा था। मैंने कंपनी से 10 दिन की छुट्टी ली और घूमने आ गई। बोलकर आई हूं कि मुझे अगर ज्यादा समय लग जाए तो काम पर किसी और को रख लें।

क्या है पूरा मामला?-

राजस्थान के भिवाड़ी से रविवार शाम 4 बजे खबर आई कि अंजु नाम की शादीशुदा महिला पाकिस्तान चली गई है। इस मामले की तुलना सीमा हैदर के मामले से हो रही है। 36 साल की अंजु एक ईसाई महिला हैं। अंजू दो बच्चों की मां हैं। करीब एक साल पहले उन्होंने पासपोर्ट बनवाया था। वो पूरी तैयारी के साथ पाकिस्तान गई है।

आलोक मौर्या, गुलाम हैदर और अरविंद की जिंदगी में तीसरे शख्स के इंटर करते ही भूचाल आ गया। अब इनके मामलों में आगे क्या होगा यह कहना मुश्किल है। आलोक और ज्योति अब एक साथ आएंगे यह संभव होता नहीं दिख रहा है, वहीं सीमा हैदर और गुलाम की राहें भी अब अलग हो चुकी हैं तो उधर अरविंद की पत्नी अंजू उनके साथ रहने से मना कर रही हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story