BJP नेता की पोती की सगाई में शामिल हुए हजारों लोग, पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

कोरोना के नियमों के उल्लंघन में गुजरात में किसी नेता को गिरफ्तार किए जाने का ये पहला केस है। वहीं, वीडियो सामने आने के बाद खुद कांति गामित ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है।

Published by Aditya Mishra Published: December 3, 2020 | 11:13 am
Modified: December 3, 2020 | 1:29 pm
Corona Rule Violation

BJP नेता की पोती की सगाई में शामिल हुए हजारों लोग, पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन (फोटो: सोशल मीडिया)

अहमदाबाद: गुजरात सरकार में पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता कांति गामित की पोती की सगाई में करीब 6 हजार लोगों के शामिल होने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है।

पुलिस ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में कांति गामित को उनके बेटे समेत अरेस्ट कर लिया है। साथ ही, सगाई समारोह में शामिल होने वाले 2 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है, जिनमें एक पुलिस इंस्पेक्टर और दूसरा कांस्टेबल शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद में बीजेपी नेता की पोती की सगाई का वीडियो वायरल होने के बाद गुजरात हाईकोर्ट ने इस मामले का संज्ञान लिया था। हाईकोर्ट की तरफ से गंभीर टिप्पणी के बाद पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई की गई है।

राज्य के पूर्व मंत्री कांति गामित समेत 18 लोगों पर दर्ज हुआ केस

राज्य के पूर्व मंत्री कांति गामित और उनके बेटे जीतेन्द्र गामित, सोनगढ़ के नगरपालिका सदस्य विनोद चन्दात्रेय, बीजेपी कार्यकर्ता केविन देसाई, वीडियोग्राफर, मंडप डेकोरेशन वाले, बैंडबाजा वाले और रसोइयों समेत 18 लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। इसमें व्यारा पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल निलेशभाई का भी नाम शामिल है।

इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 308 के तहत केस दर्ज किया गया है। सगाई में शामिल होने वाले पुलिस इंस्पेक्टर सीके चौधरी समेत अन्य पुलिसकर्मियों की भी हाजरी को लेकर इनके खिलाफ जांच के आदश दिए गए हैं। इस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।

पूर्व सीएम की बिगड़ी तबियत: रिपोर्ट देख चौंक गए सब, तत्काल अस्पताल में भर्ती

covid-19
कोरोना टेस्ट ( फोटो: सोशल मीडिया)

कांति गामित ने दी ये सफाई

कांति गामित ने  कहा, ”मैं गलती के लिए माफी मांगता हूं। हमने तुलसी विवाह और मेरी पोती की सगाई समारोह को एक साथ आयोजित किया था, लेकिन किसी को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित नहीं किया। हमने 2,000 लोगों के लिए भोजन तैयार कराया था और डांस का भी आयोजन किया था। किसी ने इसका वीडियो बनाया और फिर उसे वायरल कर दिया।

भारत की ये वैक्सीन: दो पर जल्द खुशखबरी, जानें कब से मिलेंगे डोज

corona virus infection
कोरोना वायरस ( फोटो: सोशल मीडिया)

24 घंटे में कोरोना के 35,551 नए केस

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 35,551 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं 526 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। अच्छी बात ये है कि बीते दिन 40,726 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। कोरोना के मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं मौत की संख्या दुनिया में आठवें नंबर पर है।

संक्रमितों की कुल संख्या 95 लाख के पार पहुंची

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 95 लाख 35 हजार हो गए हैं। इनमें से अब तक एक लाख 38 हजार 648 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

कुल एक्टिव केस घटकर चार लाख 23 हजार हो गए। पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या 5701 घट गई। अब तक कुल 89 लाख 73 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 40,726 मरीज कोरोना से ठीक हुए।

शहाबुद्दीन हुआ आजाद! कोर्ट का बड़ा फैसला, अब खुली हवा में सांस लेगा बाहुबली

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App