×

बढ़ते मामलों के बीच मिली ये छूट: ऑड-ईवन से खुलेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

दिल्ली में बढ़ते आकंड़ों की चिंता के बीच लोगों के लिए राहत की खबरें है। शनिवार से दिल्ली में शराब की प्राइवेट दुकानें भी खुल जाएंगी। इस पर आबकारी विभाग ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर शराब की 66 प्राइवेट दुकानों खोलने की अनुमति दी है।

Vidushi Mishra
Published on: 23 May 2020 8:02 AM GMT
बढ़ते मामलों के बीच मिली ये छूट: ऑड-ईवन से खुलेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें
X

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते आकंड़ों की चिंता के बीच लोगों के लिए राहत की खबरें है। शनिवार से दिल्ली में शराब की प्राइवेट दुकानें भी खुल जाएंगी। इस पर आबकारी विभाग ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर शराब की 66 प्राइवेट दुकानों (एल-7 और एल-9) को अभी खोलने की अनुमति दी है। ऑड- ईवन के आधार पर सुबह 9 से शाम 6.30 बजे तक ये प्राइवेट शराब दुकानें खुलेंगी।

ये भी पढ़ें.... टूट गया रिकार्ड: 24 घंटे में 6654 केस, 7 राज्यों में मौत की तरफ बढ़ रहे आकंड़े

शराब की 389 प्राइवेट दुकानें

आबकारी विभाग के आदेश के अनुसार, अगर आने वाले दिनों में इनमें से कोई भी दुकान कंटेनमेंट जोन में आती है, तो उसे तुरंत बंद कर दिया जाएगा। दिल्ली में शराब की 389 प्राइवेट दुकानें हैं, जिनमें से लगभग 150 दुकानें मॉल्स में हैं।

ये भी पढ़ें….शादी टली तो दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम, देखकर सभी रह गए दंग

17 मई से शुरू लॉकडाउन 4.0 के नियमों के अनुसार, मॉल्स की दुकानें अभी नहीं खुल सकती है। वहीं, अन्य 239 प्राइवेट शराब की दुकानें कंटेनमेंट जोन में नहीं आ रही हैं। इसलिए इन्हें आने वाले दिनों में ऑड-ईवन सिस्टम के आधार पर खोला जा सकता है।

नियम को फॉलो करना जरूरी

दिल्ली में प्राइवेट दुकानों के नाम जारी किए गए आदेश में आबकारी विभाग ने कहा है कि हर दुकान के बाहर गार्ड्स तैनात होंगे, जो सुनिश्चित करेंगे कि लाइन बनी रहे। इसके साथ ही बैरिकेडिंग जरूरी होगी और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को फॉलो करना जरूरी होगा।

ये भी पढ़ें….आ गई कोरोना की दवा: 108 लोग हुए ठीक, नहीं है साइड इफेक्ट का भी खतरा

रिकॉर्ड पार करते हुए बढ़ोत्तरी

साथ ही दिल्ली में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या कुल 92 हो गई है। दिल्ली में 22 मई को कोरोना वायरस महामारी के नए मामलों में भी रिकॉर्ड पार करते हुए बढ़ोत्तरी की है।

राजधानी में 22 मई को कोरोना के 660 नए मामले दर्ज किए गए। इसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 12 हजार 319 हो गई। जिनमें से 208 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 330 मरीज ठीक हुए।

ये भी पढ़ें….मजदूरों की मदद को आगे आया ये एक्टर, परेशान प्रवासियों से मांगा ये डिटेल्स

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story