×

FB IND.की इस महिला अधिकारी ने बताया अपनी जान का खतरा,यहां जानें पूरा मामला

फेसबुक की वरिष्ठ अधिकारी आंखी दास को जान से मारने की धमकी मिली है। जिसके बाद आंखी दास ने अपनी जान का खतरा बताते हुए दिल्ली पुलिस में कम्प्लेन फाइल की है। साथ ही अपनी शिकायत में पांच लोगों के नाम भी पुलिस को दिए है। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है।

Newstrack
Published on: 18 Aug 2020 9:34 AM GMT
FB IND.की इस महिला अधिकारी ने बताया अपनी जान का खतरा,यहां जानें पूरा मामला
X
फेसबुक इंडिया की अधिकारी आंखी दास और कम्पनी के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की फाइल फोटो

नई दिल्ली: फेसबुक की वरिष्ठ अधिकारी आंखी दास को जान से मारने की धमकी मिली है। जिसके बाद आंखी दास ने अपनी जान का खतरा बताते हुए दिल्ली पुलिस में कम्प्लेन फाइल की है। साथ ही अपनी शिकायत में पांच लोगों के नाम भी पुलिस को दिए है। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है।

भारत ने बताई नेपाल के दावों की हकीकत, विवादित नक्शे पर कही ये बात

फेसबुक इण्डिया की अधिकारी आंखी दास की फाइल फोटो फेसबुक इण्डिया की अधिकारी आंखी दास की फाइल फोटो

लिखित शिकायत में पुलिस से क्या कहा?

आंखी दास दक्षिण और मध्य एशिया में फेसबुक की पॉलिसी डायरेक्टर हैं। उन्होंने पुलिस को लिखे शिकायती पत्र में कहा है कि एक खबर के आधार पर सामग्री में मेरी छवि धूमिल की गई है और मुझे अपशब्द कहे जा रहे हैं, लगातार धमकियां दी जा रही हैं साथ ही ऑनलाइन फब्तियां भी कसी जा रही हैं।

उन्होंने कहा, (पोस्ट की जा रही) सामग्री में, यहां तक कि मेरी तस्वीरें भी शामिल हैं और मुझे जान से मारने की और शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी जा रही है तथा मुझे अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा का डर है।

आंखी दास ने आरोप लगाया कि आरोपी द्वारा अपने पालिटिकल कनेक्शन को लेकर जानबुझकर उन्हें टारगेट किया जा रहा है तथा अब वे ऑनलाइन एवं ऑफलाइन गाली-गलौज करने में लग गये हैं, उन्हें आपराधिक धमकियां दी जा रही और उनके खिलाफ अश्लील टिप्पणी की जा रही है।

नेपाल ने बदली चाल: भारत-चीन के रिश्तों पर कही ये बड़ी बात…

आंखी दास की पीएम मोदी से मुलाकात करते हुए फाइल फोटो आंखी दास की पीएम मोदी से मुलाकात करते हुए फाइल फोटो

क्या है ये पूरा मामला

49 वर्षीय आंखी दास के खिलाफ कथित तौर पर ये आरोप है कि उन्होंने सांप्रदायिक आरोपों वाली पोस्ट को फेसबुक पर डालने के मामले में तेलंगाना के एक भाजपा विधायक पर स्थायी पाबंदी को रोकने संबंधी आंतरिक पत्र में दखलअंदाजी की थी।

बता दें वॉल स्ट्रीट जर्नल में शुक्रवार को प्रकाशित एक खबर में फेसबुक में काम करने वालों के साक्षात्कारों का उल्लेख करते हुए उपरोक्त दावा किया गया है।

भारत ने बताई नेपाल के दावों की हकीकत, विवादित नक्शे पर कही ये बात

Newstrack

Newstrack

Next Story