×

Facebook India से बड़ा इस्तीफा: अंखी दास ने छोड़ी कंपनी, इस विवाद में आया नाम

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक इंडिया की पब्लिक पालिसी हेड अंखी दास ने आज कम्पनी छोड़ दी। अंखी दास के इस्तीफे के बाद फेसबुक इंडिया ने बयान जारी करते हुए बताया कि अब अंखी दास पब्लिक सर्विस में अपना फ्यूचर देखेंगी।

Shivani
Published on: 27 Oct 2020 3:21 PM GMT
Facebook India से बड़ा इस्तीफा: अंखी दास ने छोड़ी कंपनी, इस विवाद में आया नाम
X

नई दिल्ली. Facebook India की पब्लिक पॉलिसी हेड अंखी दास ने कंपनी से इस्तीफ़ा दे दिया है। इस बात की जानकाई फेसबुक की ओर से की गयी। फेसबुक की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि उन्होंने पब्लिक सर्विस में आगे बढ़ने के लिए कम्पनी छोड़ दी। हालंकि अंखि दास ने पिछले दिनों पक्षपात को लेकर विवादों में आईं थी, जिसके बाद कांग्रेस ने उनकी शिकायत फेसबुक हेडक्वार्टर में दर्ज कराई थी। ऐसे में अब उनके कम्पनी को छोड़ने की खबर आई है।

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पालिसी हेड अंखी दास का इस्तीफ़ा

दरअसल, सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक इंडिया की पब्लिक पालिसी हेड अंखी दास ने आज कम्पनी छोड़ दी। अंखी दास के इस्तीफे के बाद फेसबुक इंडिया ने बयान जारी करते हुए बताया कि अब अंखी दास पब्लिक सर्विस में अपना फ्यूचर देखेंगी। वहीं फ़ेसबुक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने ईमेल द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा कि अंखी ने सार्वजनिक सेवा में अपनी रुचि को आगे बढ़ाने के लिए फेसबुक में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया है।

Facebook India head-of-public-policy Ankhi Das Resign

ये भी पढ़ेंः सुशांत की मौत का खुला राज: क्या बहन ही है कातिल, आखिर ऐसा क्यों बोला रिया ने

भारत में फेसबुक की शुरुआती कमर्चारियों में से एक अंखि दास

बता दें कि अंखि दास ने भारत में फेसबुक की शुरुआती कमर्चारियों में से एक रही हैं और पिछले 9 सालों तक कम्पनी में अपनी सेवा दी और फेसबुक के देश में प्रसार में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा आंखी दास हाल ही में डाटा सुरक्षा विधेयक 2019 को लेकर बनाई गई संसद की संयुक्त समिति के सामने पेश हुई थीं। इस संसदीय समिति की अध्यक्षता मिनाक्षी लेखी कर रही हैं. भारत के साथ दक्षिण और मध्य एशिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर थी।

Facebook India head-of-public-policy Ankhi Das Resign

ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता लैपटॉप: कीमत जान अभी खरीदने का बना लेंगे मन, जानें खासियत

अंखी दास पर पक्षपात का आरोप:

हाल ही में अंखी दास उस समय विवादों में आईं, जब कांग्रेस ने उन पर पक्षपात का हुए फ़ेसबुक हेडक्वॉर्टर में शिकायत दर्ज कराई। हेट कंटेंट ब्लॉक करने को लेकर भाजपा का पक्षपात करने का उनपर आरोप लगा। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिकी अखबरा वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक खबर ट्वीट कर आरोप लगाया था कि फेसबुक राजनीतिक झुकाव के चलते हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। इस विवाद में आंखी दास का नाम भी आया था। कांग्रेस ने मार्क जकरबर्ग को चिठ्ठी लिखी थी हालांकि फेसबुक ने आरोप को गलत बताया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story