×

Facebook से भाजपा तक: आंखी दास की राजनीति में एंट्री, लड़ेंगी यहां से चुनाव!

फेसबुक इंडिया के पॉलिसी हेड पद से इस्तीफा देने वाली आंखी दास आखिर भविष्य में क्या करने वाली हैं, इसे लेकर सियासी चर्चाओं का बाजार गरम है। आंखी दास ने इस्तीफा देते समय कहा है कि उन्होंने जन सेवा करने के लिए यह बड़ा कदम उठाया है।

Monika
Published on: 28 Oct 2020 4:16 AM GMT
Facebook से भाजपा तक: आंखी दास की राजनीति में एंट्री, लड़ेंगी यहां से चुनाव!
X
पश्चिम बंगाल में भाजपा के टिकट पर लड़ेंगी आंखी दास! कांग्रेस व टीएमसी ने कसा तंज

नई दिल्ली। फेसबुक इंडिया के पॉलिसी हेड पद से इस्तीफा देने वाली आंखी दास आखिर भविष्य में क्या करने वाली हैं, इसे लेकर सियासी चर्चाओं का बाजार गरम है। आंखी दास ने इस्तीफा देते समय कहा है कि उन्होंने जन सेवा करने के लिए यह बड़ा कदम उठाया है। आंखी के इस बयान के बाद ही कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की ओर से उनके भविष्य में भाजपा में शामिल होंगे की बात कही गई है। इन दोनों दलों का कहना है कि आंखी दास अब सियासी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगी और भाजपा की ओर से उन्हें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का चेहरा भी बनाया जा सकता है।

एक्सपोज हो चुकी हैं आंखी दास

कांग्रेस के सोशल मीडिया के नेशनल कोऑर्डिनेटर गौरव पांधी ने आंखी दास पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि वे पूरी तरह एक्सपोज हो चुकी हैं। गौरव ने आंखी दास को भाजपा की कठपुतली बताते हुए कहा कि सबके सामने एक्सपोज होने के बाद ही रविशंकर प्रसाद की बॉस आंखी दास ने फेसबुक से इस्तीफा देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से उन्हें पश्चिम बंगाल चुनाव में सीएम पद का उम्मीदवार भी घोषित किया जा सकता है।

ankhi das-pm modi

जनसेवा का मतलब भाजपा में शामिल होना

तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने भी आंखी दास पर करारा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आजकल जनसेवा में रुचि रखने का मतलब भाजपा में शामिल होना ही हो गया है। आंखी दास के इस्तीफे पर टिप्पणी करते हुए महुआ ने ट्वीट किया है कि जन सेवा में रुचि रखने का मतलब 2021 के पश्चिम बंगाल के चुनाव में भाजपा का टिकट पाने से है? उन्होंने कहा कि राजनीति ऐसा मैदान है जहां कुछ भी असंभव नहीं है। आंखी दास को भाजपा की ओर से अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में उतारा जा सकता है।

कंपनी को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका

उधर दूसरी ओर भारत में फेसबुक के प्रबंध निदेशक अजीत मोहन का कहना है कि आंखी दास ने कुछ सोच कर फेसबुक में अपने पद से हटने का फैसला किया है। वे आगे चलकर जनसेवा के कामों से जुड़ना चाहती हूं और इसी कारण उन्होंने यह कदम उठाया है। मोहन ने कहा कि आंखी फेसबुक के उन पुराने कर्मचारियों में शामिल है जिन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ankhi das

आंखी पर लगा था यह आरोप

आंखी पर पिछले दिनों फेसबुक के कंटेंट मॉडरेशन पॉलिसी में भाजपा का पक्ष लेने का आरोप लगा था। उन पर यह भी आरोप लगाया गया था कि उन्होंने भाजपा और दूसरे दक्षिणपंथी संगठनों के नफरत फैलाने वाले बयानों पर रोक लगाने से जुड़े हुए नियमों को लागू करने का विरोध किया था।

ये भी पढ़ें…अमेरिका का भीषण हमला: अलकायदा के बड़े नेताओं समेत 85 आतंकियों की मौत

भाजपा के समर्थन में संदेश डाले

इसके अलावा उन पर यह भी आरोप लगाया गया था कि उन्होंने फेसबुक कंपनी के कर्मचारियों के ग्रुप पर भाजपा के समर्थन में कई संदेश डाले। इसे लेकर काफी विवाद पैदा होने के करीब ढाई महीने बाद आंखी दास ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। उनकी जगह शिवनाथ ठुकराल ने फेसबुक इंडिया के पॉलसी हेड का पद अस्थायी रूप से संभाल लिया है। इससे पहले ठुकराल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा का कामकाज भी देख चुके हैं।

ankhi das

ये भी पढ़ें…इन दो देशों में भयानक युद्ध: अब तक हजारों लोगों की मौत, लाखों लोग हुए बेघर

आंखी ने पुराने दिनों को याद किया

फेसबुक में 9 साल तक काम करने वाली आंखी ने इस्तीफा देते समय अपने सहकर्मियों को संदेश भेजकर पुराने दिनों को भी याद किया है। उनका कहना है कि शुरुआत के समय हम एक छोटा सा स्टार्टअप थे। इसका मकसद भारत के लोगों के साथ जुड़ना था। फेसबुक के साथ 9 साल का सफर तय करने के बाद मुझे लगता है कि हमने अपना लक्ष्य हासिल करने में लगभग कामयाबी हासिल कर ली है। उन्होंने फेसबुक पर पूरा सहयोग करने के लिए मार्क जुकरबर्ग को भी धन्यवाद दिया है। आंखी का कहना है कि उन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए अपना अच्छा वक्त दिया है और आगे भी वह किसी न किसी रूप में इस कंपनी के साथ जरूर जुड़ी रहेंगी।

अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story