×

अमेरिका का भीषण हमला: अलकायदा के बड़े नेताओं समेत 85 आतंकियों की मौत

अमेरिका के सेंट्रल कमान की प्रवक्ता मेजर बेथ रिऑर्डन ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमेरिका ने यह हवाई हमला 22 अक्टूबर को किया था, लेकिन मारे गए अलकायदा नेताओं के नाम नहीं जाहिए किए हैं।

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 3:45 PM GMT
अमेरिका का भीषण हमला: अलकायदा के बड़े नेताओं समेत 85 आतंकियों की मौत
X
सीरिया में आतंकी संगठन अलकायदा के 7 बड़े आतंकियों को अमेरिका ने मार गिराया है। इसके साथ ही अलकायदा 50 से अधिक लड़ाके भी मारे गए हैं।

लखनऊ: सीरिया में आतंकी संगठन अलकायदा के 7 बड़े आतंकियों को अमेरिका ने मार गिराया है। अमेरिका ने दावा किया है कि हमले में मारे गए सातों आतंकी अलकायदा के सीनियर लीडर थे। अमेरिकी सेंट्रल कमान की तरफ से कहा गया है कि जब हमला किया गया तो आतंकी संगठन के नेता इदलिब के पास मीटिंग कर रहे थे। अमेरिका ने साथ ही इस हमले में अलकायदा के 50 से अधिक लड़ाकों को भी मौत के घाट उतारा है।

सेंट्रल कमान की प्रवक्ता मेजर बेथ रिऑर्डन ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमेरिका ने यह हवाई हमला 22 अक्टूबर को किया था, लेकिन मारे गए अलकायदा नेताओं के नाम नहीं जाहिए किए हैं।

सीरिया में अस्थिरता का फायदा उठा रहा अलकायदा

बेथ रिऑर्डन ने अलकायदा के नेताओं के मारे जाने से आतंकवादी संगठन को बड़ी चोट पहुंची है। इसके आतंकी संगठन के साजिश रचने और दुनियाभर में हमले करने की क्षमता कम होगी। उन्होंने कहा कि उत्तरपश्चिमी सीरिया में अस्थिरता है जिसका अलकायदा लाभ उठाता है। आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठन की तरफ से यह सुरक्षित पनाहगाह है।

ये भी पढ़ें...Facebook India से बड़ा इस्तीफा: अंखी दास ने छोड़ी कंपनी, इस विवाद में आया नाम

US Airstrike in Syria

50 से अधिक लड़ाकों की मौत

प्रवक्ता की तरफ से कहा गया है कि हमारे सहयोगियों और साझेदारों के साथ हम अलकायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों पर हमला करते रहेंगे। अमेरिका ने 15 अक्टूबर को भी अलकायदा पर हमला बोला था। अमेरिका ने उत्तर पश्चिम सीरिया में स्थित विद्रोहियों के एक प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था। इस हवाई हमले में 50 से अधिक लड़ाकों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें...इन दो देशों में भयानक युद्ध: अब तक हजारों लोगों की मौत, लाखों लोग हुए बेघर

तो वहीं सीरिया में लड़ाई की निगरानी करने वाले ब्रिटेन स्थित सीरियन आब्जरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स का कहना है कि इस हमले में 78 लड़ाकों की मौत हुई है जबकि लगभग 90 लड़ाके घायल हुए हैं। राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहै। संगठन ने आशंका व्यक्ति की है कि हो सकता है कि रूस ने यह हमला किया है। रूस सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद का समर्थन करता है। तुर्की समर्थित विपक्षी समूह के प्रवक्ता ने भी कहा कि यह हमला रूस ने किया है, लेकिन रूस ने कोई बयान नहीं दिया है।

ये भी पढ़ें... मिला नरक का दरवाजा: देख दहल उठी पूरी दुनिया, रहस्य से अभी तक नहीं उठा पर्दा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story