हरसिमरत कौर गिरफ्तार: किसान मार्च पर लाठीचार्ज, कई कार्यकर्ता हुए घायल

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर आज कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतर आयी और धरना प्रदर्शन करते हुए चंडीगढ़ में घुसने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक कर गिरफ्तार कर लिया।

Farm act harsimrat kaur badal arrested during protest in punjab akali dal kisan march sukhbir badal

अमृतसर: मोदी सरकार के कृषि संबंधी कानून संसद में पास होने के बाद से बवाल बढ़ गया। बिल पास होने पर भाजपा की सहयोगी अकाली दल मोदी सरकार के खिलाफ हो गया। केंद्रीय मंत्री रही हरसिमरत कौर बादल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं आज पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के दौरान चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया।

कृषि कानून के विरोध में हरसिमरत कौर का धरना प्रदर्शन

दरअसल, संसद के मॉनसून सत्र में दोनों सदनों में मोदी सरकार ने कृषि सम्बन्धी बिल पास करवाए थे, वहीं हाल में राष्ट्रपति ने भी बिल को मंजूरी दे दी। जिसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर आज कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतर आयी और धरना प्रदर्शन करते हुए चंडीगढ़ में घुसने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक कर गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ेंः गांधी जी के इन आंदोलनों से हिली ब्रिटिश हुकूमत, घुटने टेकने पर मजबूर हुए अंग्रेज

चंडीगढ़ सीमा पर हुई गिरफ्तारी, किसानों पर हुआ लाठीचार्ज

इस बारे में हरसिमरत कौर ने गिरफ्तार होने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, ‘किसानों के लिए आवाज उठाने पर मुझे गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन वे हमें चुप नहीं कर पाएंगे। हमें किसानों के अधिकारों के लिए आवाज उठाने पर गिरफ्तार किया गया है। लेकिन हम सच के साथ आगे बढ़ रहे हैं और इस बल से हमारी ताकत कम नहीं होगी।’

अकाली दल कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़-जीरकपुर सीमा पर लगे बैरियर तोड़े

बता दें कि अकाली दल नेता हरसिमरत कौर बादल, सुखबीर बादल और प्रेम सिंह चंदूमाजरा के नेतृत्व में किसान मार्च का आगाज हुआ जो पंजाब के तीन तख्त साहिब से चंडीगढ़ रवाना हुआ। इस दौरान अकाली दल के किसान मार्च को चंडीगढ़ में घुसने से पुलिस ने रोक दिया। किसान मार्च में शामिल अकाली दल कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़-जीरकपुर सीमा पर लगे बैरियर को तोड़ दिया। पुलिस ने रोकने के लिए लाठी चार्ज भी किया, जिसमे कई लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

ये भी पढ़ेंः राहुल-प्रियंका से अभद्रताः भड़के कांग्रेसी, बोले- सीएम योगी के इशारे पर हुआ ये सब

गौरतलब है कि कृषि के नए संशोधित बिल के विरोध में शिरोमणि अकाली दल ने भारतीय जनता पार्टी के साथ अपने 25 साल पुराने गठबंधन को भी तोड़ लिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App