×

सिंघु बॉर्डर पर चली गोली: किसान ने की आत्महत्या, दहल उठा पूरा देश

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर (सिंघु बार्डर) पर धरने में शामिल संत बाबा राम सिंह ने बुधवार को खुद को गोली मार ली। घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Shivani
Published on: 16 Dec 2020 2:29 PM GMT
सिंघु बॉर्डर पर चली गोली: किसान ने की आत्महत्या, दहल उठा पूरा देश
X

नई दिल्ली: किसान आंदोलन चरम पर है। लगातार 21 दिनों से चल रहा आंदोलन आज ऐसे मोड़ पर आ गया कि घर परिवार छोड़ दिल्ली की सीमाओं पर अपनी मांग को लेकर बैठे किसान अब आत्महत्या करने पर आ गए है। जानकारी मिल रही है कि सिंघु बॉर्डर पर संत बाबा राम सिंह नाम के किसान ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली है। वे किसान आंदोलन में शामिल थे और करनाल के रहने वाले बताये जा रहे है।

सिंघु बॉर्डर पर किसान ने की आत्महत्या

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन, भूख हड़ताल, चक्का जाम करने के बाद भी सरकार का रुख न बदलने से नाराज किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में आंदोलन कर रहे एक किसान ने आज आत्महत्या कर सनसनी मचा दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर (सिंघु बार्डर) पर धरने में शामिल संत बाबा राम सिंह ने बुधवार को खुद को गोली मार ली।

ये भी पढ़ेंः मुंबई सड़क हादसा: अचानक फटा बस का टायर, हर तरफ मच गई चीख-पुकार

संत बाबा राम सिंह ने खुद को मारी गोली

गोली की आवाज और लहूलुहान किसान की गंभीर हालत देख तत्काल उन्हें घायल अवस्था में उन्हें पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पता चला है कि मृत किसान बाबा राम सिंह करनाल के रहने वाले थे। किसान बाबा राम सिंह का एक सुइसाइड नोट भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने किसान आंदोलन का जिक्र किया है और अपने हक के लिए लड़ने की बात लिखी है।

दिल का दौरा पड़ने से किसान की मौत

उनकी मौत की पुष्टि सेवादार गुरमीत सिंह ने की। बता दें की मृतक किसान बाबा राम सिंह के हरियाणा और पंजाब समेत अन्य कई जगहों पर लाखों की संख्या में अनुयायी है। गौरतलब है कि इसके पहले मंगलवार को एक किसान की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गयी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story