×

जमीन उगल रही खजाना: किसान के उड़ गए होश, खेत से मिला इतना कीमती सामान

किसान को खेती के दौरान जमीन से कुछ ऐसा मिला, जिसे देख वह दंग रह गया। सिक्कों-आभूषणों के साथ कई एंटीक मिलने के बाद खेत में ग्रामीणों की भीड़ लग गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 4 Jun 2020 2:37 PM GMT
जमीन उगल रही खजाना: किसान के उड़ गए होश, खेत से मिला इतना कीमती सामान
X

हैदराबाद: कोरोना संकट और बिगड़े मानसून के कारण जब किसान परेशान है, इसी बीच एक किसान को खेती के दौरान जमीन से कुछ ऐसा मिला, जिसे देख वह दंग रह गया। सिक्कों-आभूषणों के साथ कई एंटीक मिलने के बाद खेत में ग्रामीणों की भीड़ लग गयी।

खेत की जुताई के दौरान किसान को मिला खजाना

ममला तेलंगाना के संगारेड्डी जिले का है, जहां किसान खेत की जुताई को लेकर हल चला रहा था। इस दौरान उसका हल जमीन के अंदर ही फंस गया। हल जमीन में किसी ठोस चीज से टकरा रहा था। इस पर किसान ने हल को निकालने के लिए पूरी कोशिश की तो जमीन में कुछ ऐसा नजर आया, जिसे देख उसके होश उड़ गए।

कांसे के बर्तन, आभूषण और सिक्के मिले

जिले के येर्रागद्दापल्ली गांव के निवासी याकूब अली को फसल की बुआई के लिए खेतों में जुताई के दौरान पहले कांसे के बर्तन मिले। फिर उसने जमीन खोदना शुरू किया तो आभूषण के अलावा कई एंटीक्स निकलने लगे। लोगों की भीड़ ये देखने के लिए लग गयी। याकूब ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।

ये भी पढ़ेंः BJP सासंद का अजीबोगरीब बयान, इस बात के लिए इंदिरा गांधी को बता दिया जिम्मेदार

एंटीक पुरातत्व विभाग के सुपुर्द

सूचना के बाद पुलिस के साथ रेवेन्यू अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पूरे खेत को अपने अंडर में ले लिया और खुदाई शुरू की। बताया जा रहा है कि इस दौरान 25 सोने के सिक्के, गले के आभूषण, अंगूठियां, पारंपरिक बर्तन मिले है। सभी एंटीक को पुरातत्व विभाग के पास भेज दिया गया। पुरातत्व विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि ये खजाना किस काल का है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story