×

आक्रामक हुआ किसान आंदोलन, तोड़ा पुलिस बैरिकेड, भारी पुलिस फोर्स मौजूद

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बुधवार को किसानों ने दोपहर एक बजे मोहड़ा मंडी से दिल्ली की ओर रुख किया। इस दौरान हज़ारों की तादाद में किसान ट्रैक्टर-ट्राली, बाइक व कारों मे सवार थे।

Monika
Published on: 25 Nov 2020 2:22 PM GMT
आक्रामक हुआ किसान आंदोलन, तोड़ा पुलिस बैरिकेड, भारी पुलिस फोर्स मौजूद
X
आक्रामक हुआ किसान आंदोलन, तोड़ा पुलिस बैरिकेड, भारी पुलिस फोर्स मौजूद

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बुधवार को किसानों ने दोपहर एक बजे मोहड़ा मंडी से दिल्ली की ओर रुख किया। इस दौरान हज़ारों की तादाद में किसान ट्रैक्टर-ट्राली, बाइक व कारों मे सवार थे। मोहड़ा मंडी से निकलते ही शाहाबाद के रास्ते में पुलिस ने सीमेंट व लोहे के बैरिकेड लगाकर किसानों को रोकने का प्रयास किया।

गुरनाम सिंह चढूनी ने पुलिस को चेताया

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी ने पुलिस को चेताया किसानों को जाने के लिए कहां जब पुलिस नहीं मानी तो कुछ देर में किसानों ने पुलिस नाकों को तोड़ दिया। वही रस्ते में लगे भारी भरकम सीमेंट के बोर को हटा दिया। उसके बाद जम कर नारे बाज़ी करते हुए आगे बाद गए।

जीटी रोड के बीच में बैठकर ही लंगर ग्रहण किया

डीएसपी की मांग पर गुरनाम सिंह ने किसानों को रोका। इस दौरान किसानों ने मुख्य जीटी रोड के बीच में बैठकर ही लंगर ग्रहण किया। वही 30 मिनट बाद जब सभी आगे बढ़ने लगे तो पुलिस कर्मचारी लाठी लेकर सदर पर उतर आए। जिसपर गुरनाम सिंह ने कहा कई यह पुलिस का किसानों पर धोखा है। जब उन्होंने पुलिस से पीछे हटने को कहा तो पुलिस नहीं माने।

जिस दौरान किसान जबरदस्ती आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। जिस दौरान दोनों तरफ से धक्कामुक्की भी हुई। कई पुलिसकर्मी इस दौरान वही गिर गए।

भारी संख्या में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात

दोपहर 3 बजे के करीब किसान शाहाबाद-पिपली जीटी रोड पर थे। यहां पर भारी संख्या में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात रही। एक घंटा बीत जाने के बाद भी कोई हल नहीं निकला। जब किसान त्योड़ा थेह में नाके की ओर बढ़े तो डीएसपी गुरमेल सिंह ने दोबारा 20 मिनट का समय मांगा। दूसरी ओर पंजाब से भी बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर त्योड़ा थेह पर पहुंच गए । लगातार किसानों का हुजूम बढ़ता जा रहा था। हजारों की संख्या में लोग वह आ चुके थे ।

ये भी पढ़ें:वाराणसी: 50 लाख की लूट से हिली काशी नागरी, वायरल हुआ CCTV फुटेज

गुरनाम सिंह चढूनी ने मंगलवार को वीडियो जारी किया जिसमे किसानों को मोहड़ी मंडी के पास एकत्रित होने का संदेश दिया। बुधवार सुबह नौ बजे ही किसान वहां पर जुटाने लगे और करीब एक बजे तक हजारों की संख्या में किसान पहुंच गए। हालांकि पुलिस ने कईं ट्रालियों को मोहड़ी मंडी पहुंचने से पहले ही रोक दिया।

ये भी पढ़ें:लविवि का शताब्दी समारोहः आजादी के सौ साल तक भूमिका निभाने का मोदी का आह्वान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story