×

मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत शुरू, सरकार को ललकारा

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में लालकिले पर हुए प्रदर्शन के बाद बैकफुट में आए किसान संगठनों ने एक बार फिर कमर कस ली है। भाकियू नेता राकेश टिकैत को धमकाने की खबरें सामने आने और उनके रोने का वीडियो वायरल होने के बाद पश्चिम उत्तर प्रदेश में किसानों ने संघर्ष का बिगुल बजा दिया है।

SK Gautam
Published on: 29 Jan 2021 9:53 AM GMT
मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत शुरू, सरकार को ललकारा
X
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर यूपी के कई गांवों से लोग यहां पानी लेकर पहुंचे हैं। भीड़ धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है।

अखिलेश तिवारी

मुजफ्फरनगर: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में लालकिले पर हुए प्रदर्शन के बाद बैकफुट में आए किसान संगठनों ने एक बार फिर कमर कस ली है। भाकियू नेता राकेश टिकैत को धमकाने की खबरें सामने आने और उनके रोने का वीडियो वायरल होने के बाद पश्चिम उत्तर प्रदेश में किसानों ने संघर्ष का बिगुल बजा दिया है। मुजफ्फरनगर सिसौली में किसानों की आपात महापंचायत शुरू हो चुकी है। हजारों की तादाद में पहुंचे किसानों ने किसान कानून को लेकर सरकार को ललकारना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी पंचायत में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं।

किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश

मुजफ्फरनगर के सिसौली में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर शुक्रवार की सुबह से किसानों का जमावड़ा शुरू हो गया। दूर-दूर से चलकर किसान यहां पहुंच रहे हैं। दोपहर तक लगभग दस हजार से ज्यादा किसान इकठ्ठा हो चुके हैं। किसानों में इस बात को लेकर खासा आक्रोश है कि किसान कानून को लेकर प्रदर्शन और धरना देने से भी किसानों को रोका जा रहा है। किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश की गई है। किसानों ने कहा कि देश के तिरंगे और आन-बान-शान के खिलाफ कभी किसान नहीं जा सकता है। ऐसा करने वाले लोग किसान नहीं थे।

rakesh tikait-2

इतना सताया जा रहा है कि उनकी आंख से आंसू निकल पड़े हैं

इसके बावजूद सरकार उनकी जांच नहीं करवा रही है। जिन लोगों ने लालकिले पर झंडा फहराया है उनके खिलाफ सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके विपरीत धरना दे रहे किसानों को प्रताडि़त किया जा रहा है। पंचायत में किसान नेताओं ने कहा कि भाकियू नेता और चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के बेटे राकेश टिकैत की जान लेने की कोशिश की जा रही है। उन्हें इतना सताया जा रहा है कि उनकी आंख से आंसू निकल पड़े हैं। यह आंसू देश के किसानों के लिए लड़ने पर बहाने पड़ रहे हैं। इसका जवाब सरकार को दिया जाएगा। किसानों ने भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं के बारे में अपना आक्रोश जाहिर किया।

rakesh tikait-mahapanchayat-2

ये भी देखें:सिंघु बॉर्डर पर भारी बवाल: SHO पर तलवार से हुआ हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

जयंत चौधरी और संजय सिंह पहुंचे

किसान पंचायत में राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी भी शामिल हो रहे हैं। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेतृत्व में हो रही इस किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए वह दिल्ली से चलकर सिसौली आए हैं। सुबह उन्होंने गाजीपुर बार्डर पर राकेश टिकैत से मुलाकात की है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी पंचायत में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी राकेश टिकै त से फोन पर बात की है। इलाके के समाजवादी पार्टी नेता भी महापंचायत में शामिल हो रहे हैं। सिसौली बाजार पूरी तरह से बंद है। किसान नेता नरेश टिकैत ने भी मंच से एलान किया है कि अगर किसी भी किसान को खरोंच आई तो सरकार को सैकड़ों लाशों के ढेर से होकर गुजरना पड़ेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story