×

सैकड़ों टावरों को किसानों ने तोड़ दिया, CM अमरिंदर ने दिया ये बड़ा आदेश

तीन नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोश प्रदर्शन अब भी जारी है। इन दिनों मोबाइल टावर पर किसानों का गुस्सा फूट रहा है।

Monika
Published on: 28 Dec 2020 4:58 PM GMT
सैकड़ों टावरों को किसानों ने तोड़ दिया, CM अमरिंदर ने दिया ये बड़ा आदेश
X
मोबाइल टावरों पर किसानों का गुस्सा

तीन नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोश प्रदर्शन अब भी जारी है। इन दिनों मोबाइल टावर पर किसानों का गुस्सा फूट रहा है। बता दें, आंदोलन के दौरान पंजाब में 1500 से ज्यादा मोबाइल टावरों को नुक्सान पहुंचाया गया है।

सेवाए हुई बाधित

खबरों की मानें तो इन टावरों को हुए नुक्सान की वजह से कई इलाकों में सेवाए भी बाधित हुई हैं। किसानों ने सरकार के साथ-साथ बिजनेसमैन और रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी और कारोबारी गौतम अडाणी के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन करते हुए कई आरोप लगाए। किसानों का कहना है कि सरकार के नए कृषि कानूनों की वजह से ही अंबानी और अडाणी को फायदा मिलेगा।यही कारण है कि जियो का बहिष्कार किया जा रहा है। वही दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इन टावरों को नुक्सान पहुँचाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः गुरुग्राम: कैंटर और ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत, एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

1,500 मोबाइल टावर नुक्सान

आपको बता दें, कि आंदोलन के दौरान किसानों ने टावरों को मिलने वाली पवार सप्लाई को बाधित किया है। इसके साथ ही पंजाब के कई हिस्सों में केबल को भी नुक्सान पहुंचाया। कल तक कुल 1,411 मोबाइल टावरों को नुक्सान पहुंचाया गया था, जो आज बढ़कर 1,500 पार हो गया है। पंजाब में कुल 9 हज़ार से भी ज्यादा मोबाइल टावर लगे हुए हैं। किसान टेलिकॉम टावर को नुक्सान पहुंचाने के लिए बिजली सप्लाई रोक दे रहे हैं। खबरों की माने तो लोग टावर साइट पर लगा हुआ जेनरेटर को लोग उठा ले गए और स्थानीय गुरुद्वारे को दान दे दिया।

केस नहीं हुआ दर्ज

ख़बरों का कहना है कि पंजाब में टावरों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। यहां तक कि ज्यादातर मामलों में एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई है।

ये भी पढ़ेंः मोदी के मंत्री की तबियत खराब: स्वास्थ्य पर आई बड़ी खबर, भाजपा की बढ़ी मुश्किल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story