किसानों से शाह की अपील, सड़कों पर ना करें आंदोलन, चर्चा के लिए सरकार तैयार

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा सीमा पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, उन सभी से मैं अपील करना चाहता हूं कि भारत सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार है।

Amit Shah

गृहमंत्री अमित शाह (फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को गृह मंत्री अमित शाह ने संदेश दिया है और बातचीत की अपील की है। गृह मंत्री ने कहा कि किसानों की हर समस्या और मांग पर विचार करने के लिए केंद्र सरकार तैयार है। बता दें कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने 3 दिसंबर को किसानों को बातचीत के लिए बुलाया गया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा सीमा पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, उन सभी से मैं अपील करना चाहता हूं कि भारत सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार है। गृह मंत्री ने ये भी कहा कि अगर किसान 3 दिसंबर से पहले बात करना चाहते हैं तो सरकार इसके लिए भी तैयार है।

गौरतलब है कि किसान सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। वह सड़क पर उतरे हैं। पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि उन्हें जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की इजाजत दी जाए, लेकिन सरकार ने उन्हें दिल्ली के बुराड़ी स्थित निरंकारी ग्राउंड पर प्रदर्शन करने की अनुमति दी है। किसान इसपर राजी नहीं हैं। वे सिंधु बॉर्डर पर जम हुए हैं।

ये भी पढ़ें…झारखंड में कोरोना पर सरकार अलर्ट, नियमों की अनदेखी पर लगेगा जुर्माना

Amit Shah

अमित शाह ने कहा कि अगर किसान चाहते हैं कि भारत सरकार जल्द बात करे, 3 दिसंबर से पहले बात करें, तो मेरा आपको आश्वासन है कि जैसी ही आप निर्धारित स्थान पर स्थानांतरित हो जाते हैं, उसके दूसरे ही दिन भारत सरकार आपकी समस्याओं और मांगों पर बातचीत के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें…पश्चिम बगाल: इस दिग्गज नेता के इस्तीफे से हिलीं ममता, TMC की हुई हालत खराब

उन्होंने कहा कि अलग-अलग जगह नेशनल और स्टेट हाइवे पर किसान भाई अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ इतनी ठंड में खुले में बैठे हैं, इन सभी से मैं अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको एक बड़े मैदान में स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, जहां आपको सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाएं मिलेंगी।

ये भी पढ़ें…किसान आंदोलन: शराब की दुकानों के बाहर जबरदस्त भीड़, 30 रुपये में मोबाइल चार्ज

गृह मंत्री ने कहा कि अगर आप रोड की जगह निश्चित किए गए स्थान पर अपना धरना-प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढ़ंग से, लोकतांत्रिक तरीके से करते हैं तो इससे किसानों की भी परेशानी कम होगी और आवाजाही कर रही आम जनता की भी परेशानी कम होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App