×

किसानों ने उखाड़ी कीलें! रातोंरात बदली दिल्ली बाॅर्डर की तस्वीर, आंदोलन नहीं अब जंग

गाजीपुर बॉर्डर पर लगी नुकीली कीलों को मोड़ दिया गया है। गुरुवार सुबह सड़क पर लगी ये कीलें मुड़ी हुई दिखाई दीं, जो कि कल तक बिल्लुक सही थीं। ऐसे में अब ये सवाल उठ रहा है कि आखिर इन कीलों को किन लोगों ने रातों रात ही मोड़ दिया।

Shreya
Published on: 4 Feb 2021 6:09 AM GMT
किसानों ने उखाड़ी कीलें! रातोंरात बदली दिल्ली बाॅर्डर की तस्वीर, आंदोलन नहीं अब जंग
X
किसानों ने उखाड़ी बैरिकेडिंग, किलों को मोड़ा?

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते करीब ढाई महीने से किसानों का प्रदर्शन जारी है। नए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर राजधानी की अलग-अलग सीमाओं पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच गाजीपुर बॉर्डर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां पर दिल्ली पुलिस की तरफ से सीमा पर जो बैरिकेडिंग की गई थी, जिसमें सड़क पर कीलें लगाना भी शामिल था, गुरुवार को लोगों ने उसे उखाड़ दिया है।

नुकीली कीलों को मोड़ दिया गया

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर बॉर्डर पर लगी नुकीली कीलों को मोड़ दिया गया है। गुरुवार सुबह सड़क पर लगी ये कीलें मुड़ी हुई दिखाई दीं, जो कि कल तक बिल्लुक सही थीं। ऐसे में अब ये सवाल उठ रहा है कि आखिर इन कीलों को किन लोगों ने रातों रात ही मोड़ दिया। बता दें कि कई लोग गुरुवार सुबह इन कीलों को उखाड़ते हुए भी नजर आए।

यह भी पढ़ें: गद्दार पाकिस्तान: LoC पर अचानक ताबड़तोड़ गोलाबारी, भारतीय सेना पर किया हमला

पुलिस ने इसलिए लगाई थीं कीलें

बताते चलें कि 26 जनवरी की हिंसा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से बॉर्डर पर कई तरह से बैरिकेडिंग की गई थी। पुलिस ने यहां पर नुकीली कीलें भी लगाई थीं, लेकिन गुरुवार सुबह ये मुड़ी मिलीं। बता दें कि पुलिस द्वारा कीले लगाए जाने का मुद्दा कई दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ है, यहां तक कि संसद में भी इस पर बहस हुई थी। विपक्षी नेताओं ने सवाल दागे कि आखिर किसान आंदोलन में इस तरह की किलेबंदी क्यों की गई है?

यह भी पढ़ें: छात्रों की जान खतरे मेंः 40 स्टूडेंट्स मिले कोरोना संक्रमित, तत्काल सील हुआ अस्पताल

कई तरह के सवाल उठाती है ये घटना

वहीं अब तक यह बात साफ नहीं हो पाई है कि किलों को मोड़ने का काम किसने किया है। बताया जा रहा है कि मौके पर फोर्स मौजूद नहीं थी। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये काम किसने किआ। साथ ही किलों को इस तरह मोड़ने पर ये भी सवाल खड़ा हो रहा है आखिर किस इरादे से इस काम को अंजाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मोदी-शाह की बड़ी बैठकः भाजपा की चुनावी रणनीति होगी तैयार, लिए जाएंगे बड़े फैसले

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story