×

एक्शन से नाराज किसानों ने हाइवे किया जाम, इन नेताओं का टिकैट को समर्थन

जींद में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के समर्थन में किसानों ने सड़क जाम कर दिया। वहीं कल रात राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में पंचायत बुलाई। किसान नेता राकेश टिकैत के समर्थक बड़ी संख्या में सिसौली गांव स्थित उनके घर पहुंच गए।

Ashiki
Published on: 29 Jan 2021 3:26 AM GMT
एक्शन से नाराज किसानों ने हाइवे किया जाम, इन नेताओं का टिकैट को समर्थन
X
एक्शन से नाराज किसानों ने हाइवे किया जाम, इन नेताओं का टिकैट को समर्थन

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बाद पूरे आंदोलन का अंतिम समय आ गया है। पुलिस गाजीपुर बॉर्डर पर डटे आंदोलनकारियों पर एक्शन की तैयारी में दिख रही है। वहीं इस बीच गुरुवार की शाम किसान नेता राकेश टिकैत मीडिया से बात करते हुए भावुक हो गए। टिकैत पुलिस-प्रशासन पर गलत कार्रवाई का आरोप लगाते हुए रो पड़े।

समर्थकों में नाराजगी

इस बात से राकेश टिकैत के समर्थकों में काफी नाराजगी है। जींद में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के समर्थन में किसानों ने सड़क जाम कर दिया। वहीं कल रात राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में पंचायत बुलाई। किसान नेता राकेश टिकैत के समर्थक बड़ी संख्या में सिसौली गांव स्थित उनके घर पहुंच गए। यहां उनके समर्थन में देर रात तक जमकर नारेबाजी भी की गयी। बता दें कि ये समर्थक टिकैत के भावुक होने पर गुस्से में हैं।

ये भी पढ़ें: राकेश टिकैत ने पकड़ा बीजेपी का एजेंट! सबके सामने जड़ दिया थप्पड़

[video width="426" height="234" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-28-at-22.44.59-1.mp4"][/video]

आज मुजफ्फरनगर में जमा होंगे किसान

बीती रात टिकैत के सर्थन में उनके घर पर समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। यहां समर्थकों के जुटने पर किसान नेता नरेश टिकैत पंचायत को संबोधित किया। आपको बता दें कि बलियान खाप पश्चिम यूपी में जाटों की सबसे बड़ी खाप पंचायत है और उसके अध्यक्ष भी नरेश टिकैत ही हैं। नरेश टिकैत राकेश टिकैत के बड़े भाई हैं। आज मुजफ्फरनगर में हुई पंचायत के बाद नरेश टिकैत ने ऐलान किया है कि कल सुबह 11 बजे तक मुज़फ्फरनगर सिटी के राजकीय इंटर कॉलेज में किसान जमा होंगे। इस पंचायत में आगे की रयहाँ णनीति बनाई जाएगी। कहा जा रहा है कि कल कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

होगा कोई बड़ा फैसला

नरेश टिकैत ने कहा कि यहां बड़ी तादाद में किसान जमा होंगे। इस पंचायत में आगे की रणनीति बनाई जाएगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आज कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। गौरतलब है कि बलियान खाप पश्चिम यूपी में जाटों की सबसे बड़ी खाप पंचायत है और उसके अध्यक्ष भी नरेश टिकैत ही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई किसान तो रात में में ही गाजीपुर बॉर्डर के लिए निकल चुके हैं।

[video width="480" height="272" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-29-at-03.00.11.mp4"][/video]

इन नेताओं का मिला समर्थन

वहीं राकेश टिकैत के समर्थन में राहुल गांधी, अजित सिंह और प्रियंका गांधी जैसे बड़े नेताओं ने ट्वीट भी किया। राष्ट्रीय लोकदल पार्टी के मुखिया अजित सिंह ने भी गुरुवार को राकेश टिकैत को समर्थन देते हुए उनको फोन किया था। अजित सिंह ने फोन पर कहा था कि हम सब आपके साथ हैं। वहीं आज जयंत चौधरी राकेश टिकैत से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें: किसानों का खौला खून! राकेश टिकैत के रोने से भड़का आंदोलन, महापंचायत का एलान

Ashiki

Ashiki

Next Story