×

किसान हिंसा के 200 आरोपी, दिल्ली पुलिस को तलाश, जारी की सबकी तस्वीरें

लाल किला हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से 200 तस्वीरें जारी की गई हैं और लोगों की पहचान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

Shreya
Published on: 20 Feb 2021 5:56 AM GMT
किसान हिंसा के 200 आरोपी, दिल्ली पुलिस को तलाश, जारी की सबकी तस्वीरें
X
किसान हिंसा के 200 आरोपी, दिल्ली पुलिस को तलाश, जारी की सबकी तस्वीरें

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी के दिन (Republic Day) किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा (Tractor Parade Violence) के मामले में पुलिस (Delhi Police) ने कथित तौर पर शामिल 200 लोगों की तस्वीरें जारी की हैं। इसकी जानकारी अधिकारियों ने कल यानी शुक्रवार को दी है। पुलिस ने बताया है कि उन्होंने वीडियो को स्कैन करके लोगों की तस्वीरें ली हैं।

लोगों की पहचान की प्रक्रिया हुई शुरू

मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने तस्वीरें जारी कर दी हैं और लोगों की पहचान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ करीब दो महीने से आंदोलनरत किसानों ने 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस दौरान किसानों और पुलिस की जबरदस्त झड़प देखने को मिली। यहां तक कि उपद्रवियों ने लाल किले में जमकर हिंसा की थी।

यह भी पढ़ें: देश में सैकड़ों मौतेंः 24 घंटों मेंं सबसे ज्यादा मामले, डरा देंगे संक्रमण के ये आंकड़े

DELHI POLICE-VIOLENCE (फोटो- सोशल मीडिया)

हिंसा मामले में हो चुकी हैं कई गिरफ्तारियां

लाल किले हिंसा मामले में पुलिस ने कई गिरफ्तारियां भी की हैं। उनमें से उपद्रव के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू, इकबाल सिंह का नाम भी शामिल है। लाल किले हिंसा के मामले में मुख्य आरोप बनाए गए दीप सिद्धू ने हिंसा को लेकर कई खुलासे भी किए थे। उसका कहना है कि वो भावुक होकर इस आंदोलन से जुड़ गया था। साथ ही उसने पुलिस पूछताछ में बताया था कि सभी लाल किले की तरफ जा रहे थे, इसलिए वो भी चला गया।

यह भी पढ़ें: नीति आयोग बैठक: मोदी की मिलकर काम करने की अपील, नहीं मिला इनका साथ

जारी है किसानों का प्रदर्शन

बता दें कि कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के साथ अभी भी किसान दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं इस आंदोलन को कई विपक्षी दलों का साथ मिला है। कांग्रेस से लेकर आप तक किसानों के साथ खड़ी है। साथ ही इस मामले को लेकर मोदी सरकार के ऊपर हमलावर है।

यह भी पढ़ें: लद्दाख का बदलेगा नजारा: जंग छोड़ सेनाएं करेंगी ऐसा, भारत-चीन के बीच वार्ता आज

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story