×

NIA के एक्शन पर भड़के किसान नेता, सिंघु बॉर्डर पर बैठक में लेंगे बड़ा फैसला

NIA ने सिख फॉर जस्टिस मामले में संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य बलदेव सिंह सिरसा समेत 40 लोगों का नोटिस भेजा। इस मुद्दे पर सिंघु बाॅर्डर पर बैठक होने जा रही है।

Shivani Awasthi
Published on: 17 Jan 2021 6:16 AM GMT
NIA के एक्शन पर भड़के किसान नेता, सिंघु बॉर्डर पर बैठक में लेंगे बड़ा फैसला
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 53 दिनों से लगातार जारी है। किसानों और सरकार के बीच कृषि कानूनों परर सुलह न होने के बीच सुप्रीम कोर्ट में मामला पहुंच चुका है। कोर्ट ने इस मामले में जिस कमेटी का गठन किया, उससे किसान खुश नहीं है, इस बाबत बीते शनिवार किसान संगठन ने सुप्रीम कोर्ट से नई कमेटी गठित करने की मांग की है। वहीं 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने की तैयारी में किसान जुटे हुए हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई पर आज किसान अहम बैठक कर रहे हैं और रणनीति बना रहे हैं।

NIA ने किसान नेता सिरसा समेत 40 लोगों को किया तलब :

दरअसल, किसान आंदोलन के बीच खालिस्तानी गतिविधियों को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक्शन लेते हुए सिख फॉर जस्टिस मामले में संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य बलदेव सिंह सिरसा को पूछताछ के लिए तलब किया है। इसके अलावा एनआईए ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू समेत करीब 40 लोगों को नोटिस भेजकर तलब किया है। आज एनआईए इनसे पूछताछ करने वाली है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक: पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला, जानें वजह

NIA की कार्रवाई से किसान नाराज, बनेगी रणनीति

NIA की इस कार्रवाई पर किसान संगठनों ने नाराजगी जताई है। इस मामले में किसान नेताओं ने कहा कि वह इस मसले को केंद्रीय स्तर पर होने वाली बैठक में उठाएंगे। आज सिंघु बॉर्डर पर किसान बैठक कर NIA की ओर से भेजे गए समन पर चर्चा करेंगे और इससे मुकाबले के लिए रणनीति बनाएंगे।

farmer

19 जनवरी को किसान नेताओं और सरकार के बीच वार्ता:

किसान नेताओं और सरकार के बीच कृषि कानूनों के मुद्दे पर 10वें चरण की वार्ता 19 जनवरी को होनी है। माना जा रहा है कि एनआईए की कार्रवाई का मुद्दा इस बैठक में भी उठाया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story