×

कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक: पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला, जानें वजह

पूरे महाराष्ट्र में 18 जनवरी तक कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण नहीं होगा। दो दिनों के लिए अभियान पर ब्रेक लगा दिया गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 17 Jan 2021 4:07 AM GMT
कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक: पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला, जानें वजह
X

मुंबई: पूरे देश में शनिवार से कोरोना वैक्सीनेशन के बड़े अभियान की शुरुआत हुई। एक दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों का टिकाकरण हुआ, हालंकि इन सब के बीच महाराष्ट्र सरकार ने फ़िलहाल कोरोना टीकाकरण पर रोक लगा दी है। दो दिनों के लिए महाराष्ट्र में वैक्सीन नहीं दी जाएगी। वहीं 19 जनवरी को इसपर फैसला आएगा। बता दें कि वैक्सीनेशन पर रोक CoWin ऐप में आ रही तकनीकी खामियों के मद्देनजर लगाई गयी है।

महाराष्ट्र में 18 जनवरी तक कोरोना वैक्सीनेशन को रोका गया

दरअसल, पूरे महाराष्ट्र में 18 जनवरी तक कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण नहीं होगा। दो दिनों के लिए अभियान पर ब्रेक लगा दिया गया है। इस बारे में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि CoWin ऐप में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है, जिसे ठीक किया जाना है। ऐसे में रविवार और सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना का टीका नहीं लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Vaccination Target से चूका भारत, रह गया लक्ष्य अधूरा, इतने लोगों को लगा टीका

CoWin ऐप में तकनीकी खराबी के कारण दो दिन नहीं होगा टीकाकरण

हलांकि टीकाकरण अभियान पुनः कब से शुरू होगा इसकी कोई तारीख अब तक सुनिश्चित नहीं हुई है लेकिन 19 जनवरी तक एप की तकनीकी खामियों कको दूर कर फैसला लिया जाएगा कि वैक्सीनेशन कब शुरू किया जाए। CoWin ऐप में आ रही खामियों को लेकर BMC ने कहा कि केंद्र सरकार को जानकारी दे दी गयी है, वह उसे ठीक करने का प्रयास कर रही है।

महाराष्ट्र में एक दिन में कितने लोगों का टीकाकरण:

बता दें कि शनिवार से शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान के तहत पूरे देश में 3351 वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गए थे। जिसमे एक दिन में 1.91 लाख लोगों को टीका लगा। हालंकि केंद्र का लक्ष्य 3 लाख लोगों के टीकाकरण का था। वहीं महाराष्ट्र में 285 सेंटर्स पर करीब 28 हजार 500 हेल्थवर्कर के टीकाकरण का लक्ष्य था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story