×

किसान नेताओं पर खतरा: गोली मारने के आदेश जारी, सिंघु बॉर्डर पर शूटर का खुलासा

किसान आंदोलन के बीच सिंघु बॉर्डर से सनसनीखेज मामला सामने आया। शुक्रवार की रात यहां एक संदिग्ध शूट को गिरफ्तार किया गया, जो चार किसान नेताओं की हत्या करने वाला था।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Jan 2021 3:25 AM GMT
किसान नेताओं पर खतरा: गोली मारने के आदेश जारी, सिंघु बॉर्डर पर शूटर का खुलासा
X

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बोर्डर पर बैठे किसानों की जान को खतरा है। दरअसल, अपनी मांगों को लेकर 26 जनवरी को बड़ा हल्लाबोल करने वाले चार किसान नेताओं को जान से मारने की साजिश रची जा रही है। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब सिंघु बॉर्डरपर किसानों ने एक संदिग्ध को पकड़ा। संदिग्ध ने बताया कि उसे 26 जनवरी को मंच पर बैठे चार किसान नेताओं को गोली करने का आदेश दिया गया है।

सिंघु बॉर्डर पर पकड़ा गया संदिग्ध शूटर

दरअसल, किसान आंदोलन के बीच सिंघु बॉर्डर से सनसनीखेज मामला सामने आया। शुक्रवार की रात यहां एक संदिग्ध शूट को गिरफ्तार किया गया, जो चार किसान नेताओं की हत्या करने वाला था। आरोप है कि कथित शूटर को आदेश दिल्ली पुलिस की तरफ से आदेश मिले थे।

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगी आग, फिर बढ़े दाम, चेक करें नया रेट

चार किसान नेताओं को गोली मारने की थी साजिश

पकड़े गए शूटर ने बड़ा दावा किया कि 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली में माहौल खराब करने की साजिश थी, जिसके लिए उसे गोली चलानी थी, वहीं 23 से 26 जनवरी के बीच उसे किसान नेताओं को गोली मारने के आदेश मिले थे। इसके अलावा महिलाओं का काम लोगों को भड़काना था। आरोपी का कनेक्शन जाट आंदोलन से भी है। उसने कबूला की जाट आंदोलन में भी शूटर ने माहौल बिगाड़ने का काम किया था।

Farmers Protest Singhu Border Shooter caught assigned to shoot 4 farm leaders

आंदोलन का माहौल बिगाड़ने का मिला था आदेश

शूटर ने ये भी बताया कि उसका काम ये पता लगाना भी था कि आंदोलनकारी किसानों के पास हथियार हैं या नहीं। आरोपी 19 जनवरी से सिंघु बॉर्डर पर है, यहां आने से पहले उसे चार किसान नेताओं की तस्वीर दिखाई गयी, जिसे शूटर को गोली मारनी थी। 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड में उसे फायरिंग करनी थी।

ये भी पढ़ेंः ब्राजील के राष्ट्रपति की हनुमान भक्तिः भारत से मिली वैक्सीन, तो ऐसे जताया आभार

क्राइम ब्रांच दफ्तर में कथित शूटर से पूछताछ

फिलहाल कथित शूटर को सिंघु बॉर्डर से क्राइम ब्रांच के ऑफिस ले जाया गया है। जहां पूछताछ में पता चला कि आरोपी का नाम योगेश है और वह सोनीपत के न्यू जीवन नगर का निवासी है। उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। वहीं इस बात की जांच की जा रही है कि वह कितना सच बोल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story