गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली की मिली इजाजत, किसानों ने किया दावा

ट्रैक्टर रैली को लेकर रविवार को रूट तय किया जा सकता है। पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों से किसान अपने ट्रैक्टरों और ट्रालियों में लदकर दिल्ली सीमा पहले ही पहुंच चुके हैं।

Published by Dharmendra kumar Published: January 24, 2021 | 12:13 am
Tractor Rally

गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली की मिली इजाजत, किसानों ने किया दावा (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने किसान संगठनों को गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली करने की इजाजत दे दी है। किसान नेताओं ने शनिवार को यह दावा किया। मीडिया रिपोर्ट में किसान नेता अभिमन्यु कोहर के हवाले से कहा गया है कि प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस से मुलाकात की थी और उन्हें ट्रैक्टर रैली की इजाजत मिल गई है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, ट्रैक्टर रैली को लेकर रविवार को रूट तय किया जा सकता है। पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों से किसान अपने ट्रैक्टरों और ट्रालियों में लदकर दिल्ली सीमा पहले ही पहुंच चुके हैं। यह सभी 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे। किसान अपने साथ राशन, दरी और अन्य जरूरी सामान भी लेकर आए हैं।

किसान कृषि कानून को वापस लेने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली निकालना चाहते हैं। किसानों के ट्रैक्टरों पर उनके यूनियन के झंडे लगाए हैं, तो कुछ ने अपने ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाया हुआ है। किसान एकता जिंदाबाद’, ‘नो फॉर्मर, नो फूड’ और ‘काले कानून रद्द करो’ जैसे नारे लगाने के साथ किसान ट्रैक्टर रैली निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

Tractor Parade

ये भी पढ़ें…लालू यादव को एयर एंबुलेंस से लाया गया दिल्ली, AIIMS में भर्ती, ऐसी है तबियत

बता दें कि प्रदर्शनकारी किसान संगठन केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के करीब दो महीने से दिल्ली सीमा डटे हुए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि गणतंत्र दिवस के दिन अपनी प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। उनका कहना है कि दिल्ली आउटर रिंग रोड पर वे ट्रैक्टर परेड निकालेंगे।

ये भी पढ़ें…खून का जवाब खून! वायुसेना प्रमुख बोले-चीन हुआ आक्रमक तो भारत देगा तगड़ा जवाब

ट्रैक्टर परेड के लिए DL अनिवार्य

सरकार और किसानों के बीच कृषि कानूनों को लेकर आमराय भले न बन पाई हो लेकिन 26 जनवरी के मद्देनजर दोनों ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है। सिक्योरिटी इंचार्ज और प्रवक्ता जितेंद्र सिंह जीतू ने बताया की ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है, वहीं वॉट्सएप पर सॉफ्ट कॉपी भी होनी चाहिए। सिर्फ रजिस्टर्ड ट्रैक्टर्स को ही परेड में शामिल होने की इजाजत होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App