किसान आंदोलन: दिल्ली के कई एंट्री प्वाइंट को किया गया बंद, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज सातवें दिन भी जारी है। इस विधेयक के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों से तीसरे दौर की बातचीत किसी अंजाम तक नहीं पहुंच पाई। जिसके बाद 3 दिसंबर को फिर से सरकार और किसान संगठनों के बीच बात होगी।

Published by Ashiki Patel Published: December 2, 2020 | 8:45 am
Modified: December 2, 2020 | 8:52 am
farmer protest

किसानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, पीएम मोदी पर बोला जोरदार हमला (फोटो : सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज सातवें दिन भी जारी है। इस विधेयक के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों से तीसरे दौर की बातचीत किसी अंजाम तक नहीं पहुंच पाई। जिसके बाद यह तय हुआ कि गुरुवार यानी 3 दिसंबर को फिर से सरकार और किसान संगठनों के बीच बात होगी।

ये भी पढ़ें: CRPF कैंप में फटा ग्रेनेड: आतंकी हमले पर भड़की सेना, अब लेगी बदला

जारी रहेगा आंदोलन

इस बीच प्रदर्शन कर रहे किसानों से जुड़ी एक और खबर आ रही है। किसानों ने एलान कर दिया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक आंदोलन चलेगा और आगे बढ़ेगा। दरअसल, सिंघु बॉर्डर पर मौजूद किसानों ने कहा जब तक सरकार तीनों विधेयक वापस नहीं लेती तब तक ये आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा और अगर ऐसे ही चलता रहा तो आगे आंदोलन और बड़ा होगा।

इन राज्यों के किसान दिल्ली कूच की तैयारी में..

बता दें कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली कूच की तैयारी में है, जिसकी वजह से दिल्ली के बॉर्डर बंद कर दिए गए हैं। वहीं बॉर्डर बंद होने के चलते लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। जो बॉर्डर खुले हैं, वहां घंटों जाम लग रहा है। कोई पैदल तो कोई घंटों जाम में फंसकर यात्रा करने के लिए मजबूर है।

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने बुधवार के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी के अनुसार, नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। यहां पर गौतम बुद्ध द्वार के पास किसानों का जमावड़ा है। लोगों से अपील की गई है कि वह नोएडा लिंक रोड की बजाए नोएडा जाने के लिए एनएच-24 और डीएनडी का इस्तेमाल करे।

ये भी पढ़ें: बढ़ने वाली है ठंड: इस दिन से सर्द होगा मौसम, ठिठुरने को हो जाएंगे मजबूर

farmer protest

ये बॉर्डर हुए बंद

दूसरी ओर किसानों के आंदोलन के चलते टिकरी, झारोदा, झटीकरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है। बदुसराय बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर गाड़ियों के लिए खोला गया है। दिल्ली से हरियाणा में धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुंदाहेरा बॉर्डर से जाया जा सकता है।

सिंधु बॉर्डर भी बंद है। साथ ही लामपुर, औचंडी समेत कई छोटे बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है। एडवाइजरी में दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसानों के आंदोलन के चलते जिन बॉर्डर को बंद किया गया है, उसके अलावा अन्य रूट से आवागमन करें। सिंधु बॉर्डर के ट्रैफिक को मुकरबा चौके और जीटीके रोड की ओर डायवर्ट किया गया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App