×

राजस्थान बॉर्डर से कल हजारों किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, 14 को करेंगे भूख हड़ताल

किसान नेताओं ने कहा कि हमने आंदोलन को और तेज करने का फैसला लिया है। यूनियन के नेता 14 दिसंबर को भूख हड़ताल पर बैठेंगे। अगर सरकार बातचीत करना चाहती है तो हम तैयार हैं।

Newstrack
Published on: 12 Dec 2020 1:22 PM GMT
राजस्थान बॉर्डर से कल हजारों किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, 14 को करेंगे भूख हड़ताल
X
मोहाली के दो किसानों की जहां सडक़ हादसे में जान चली गई। वहीं मोहाली के गांव $ कंडाला के किसान गुरमीत सिंह (74) की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में 17 दिन से आन्दोलन कर रहे किसानों ने अब केंद्र सरकार के खिलाफ आर पार की लड़ाई का मन बना लिया है।

कल राजस्थान बॉर्डर से हजारों किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और दिल्ली-जयपुर हाइवे बंद करेंगे। किसानों ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक ठप करनी की चेतावनी दी है।

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा को घेरने की बात कही है। जिसके बाद से गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

11 किसानों की मौत: कांग्रेस ने किया दावा, मोदी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

Peasant movement किसान आंदोलन (फोटो : सोशल मीडिया)

अब तक की बातचीत में नहीं निकला कोई हल

बता दें कि केंद्र सरकार और किसानों के बीच अब तक सभी बातचीत बेनतीजा रही है। सरकार की तरफ से लगातार किसानों से आन्दोलन समाप्त करने की अपील की जा रही है।

जबकि किसानों ने साफ़ कर दिया है कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं करती हैं वे अपना आन्दोलन खत्म करने वाले नहीं है।

खालिस्तानियों और वामपंथियों वाले बयानों पर सियासत गरमाई, पढ़ें किसने क्या कहा?

राजस्थान बॉर्डर से हजारों किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे

किसान नेता कमलप्रीत पन्नू ने कहा कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। संशोधन मंजूर नहीं है। हम सरकार से बातचीत से इनकार नहीं करते हैं।

हम आंदोलन को और तेज करेंगे। सरकार चाहती है कि इसे लटका दिया जाए, लेकिन हमारे गांव से लोग चल पड़े हैं।लोग आ न सके इसके लिए बैरिकेड लगाए गए, वो भी तोड़ दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि अभी हमारा धरना दिल्ली के 4 प्वाइंट पर चल रहा है। कल राजस्थान बॉर्डर से हजारों किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और दिल्ली-जयपुर हाइवे बंद करेंगे।

14 दिसंबर को सारे देश के डीसी ऑफिस में प्रोटेस्ट करेंगे। हमारे प्रतिनिधि 14 दिसंबर को सुबह 8 से 5 बजे तक अनशन पर बैठेंगे।

farmer किसान आन्दोलन (फोटो: सोशल मीडिया)

14 दिसंबर को भूख हड़ताल पर बैठेंगे यूनियन के नेता

किसान नेताओं ने कहा कि हमने आंदोलन को और तेज करने का फैसला लिया है। यूनियन के नेता 14 दिसंबर को भूख हड़ताल पर बैठेंगे। अगर सरकार बातचीत करना चाहती है तो हम तैयार हैं।

मोदी सरकार को किसानों को टरकाना और उनसे टकराना बंद करना चाहिए: सुरजेवाला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story