×

11 किसानों की मौत: कांग्रेस ने किया दावा, मोदी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन अभी भी जारी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि अब तक प्रदर्शन में शामिल 11 किसानों की मौत हो चुकी है।

Shreya
Published on: 12 Dec 2020 8:43 AM GMT
11 किसानों की मौत: कांग्रेस ने किया दावा, मोदी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप
X
11 किसानों की मौत: कांग्रेस ने किया दावा, मोदी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ देश भर के किसानों की नाराजगी और विरोध लगातार देखने को मिल रहा है। आज लगातार 16वें दिन किसान कानूनों के खिलाफ धरना दे रहे हैं। दिल्ली की सीमाओं को घेर कर बैठे किसान अपने घरों से दूर, अपने स्वास्थ्य की चिंता किए बगैर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का ये आंदोलन खत्म होने की बजाय और उग्र हो रह है। बता दें कि इस प्रदर्शन के बीच कई किसानों ने अपनी जान गंवा दी है।

राहुल गांधी ने किया ये दावा

इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को दावा किया है कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पिछले कुछ दिनों में 11 किसानों की मौत हो गई और इसके बाद भी केंद्र सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी हुई है। राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि कृषि कानूनों को हटाने के लिए हमारे किसान भाइयों को और कितनी आहुति देनी होगी?



यह भी पढ़ें: जंगल में मिली चार लाशें: लोगों में मचा कोहराम, इतनी दर्दनाक है इनकी कहानी

रणदीप सुरजेवाला ने कही ये बात

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इसी खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया है कि पिछले 17 दिनों में 11 किसान भाईयों की शहादत के बावजूद निरंकुश मोदी सरकार का दिल नहीं पसीज रहा। वह अब भी अन्नदाताओं नहीं, अपने धनदाताओं के साथ क्यों खड़ी है? देश जानना चाहता है-“राजधर्म” बड़ा है या “राजहठ”?



यह भी पढ़ें: iPhone की फैक्ट्री में बवाल: कर्मचारियों ने की जमकर तोड़फोड, गाड़ियों में लगाई आग

मोदी सरकार पर हमलावर है कांग्रेस

बता दें कि कांग्रेस पार्टी कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठा रहे किसानों का लगातार साथ दे रही है और इसे लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावार है। कांग्रेस ने किसानों के भारत बंद को भी अपना समर्थन दिया था। अभी हाल ही में राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में एक पोस्ट किया था कि देश का किसान समझ गया है कि मोदी सरकार ने उन्हें धोखा दिया है और अब वो पीछे नहीं हटने वाला क्योंकि वो जानता है कि अगर आज समझौता कर लिया तो उसका भविष्य नहीं बचेगा। किसान हिंदुस्तान है! हम सब किसान के साथ हैं, डटे रहिए।

बीमार होने की वजह से गई जान

वहीं आपको बता दें जिस खबर का हवाला राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने दिया है, उसमें लिखा है कि दिल्ली के निकट चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान बीते कुछ दिनों में बीमार होने की वजह से 11 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं।



यह भी पढ़ें: लड़की की तलाश में 46 दिन तक हुलिया बदलकर भटकती रही पुलिस, आगे हुआ ये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story