×

लड़की की तलाश में 46 दिन तक हुलिया बदलकर भटकती रही पुलिस, आगे हुआ ये

शोएब ने नाबालिग के साथ जबरन दुष्कर्म किया और उसके बाद उसे लेकर मेवात पहुंच गया। वहीं पुलिस ने किडनैपिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की तो उन्हें शोएब के बारे में पता चला।

Newstrack
Published on: 12 Dec 2020 8:22 AM GMT
लड़की की तलाश में 46 दिन तक हुलिया बदलकर भटकती रही पुलिस, आगे हुआ ये
X
शोएब 23 अक्टूबर को लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंचा था। फिर वहां से आजमगढ़ गया और वहां कुछ दिन अपने दोस्तों के पास छिपा रहा।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की पुलिस ने 15 साल की अपहृत लड़की को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल रिहा करा लिया है। नाबालिग लड़की को राजौरी गार्डन इलाके से कई दिनों पहले अगवा किया गया था।

उसके बारें में पता लगाने और इसे रिहा कराने के लिए दो पुलिसकर्मी, मेवात में 46 दिन तक स्थानीय लोगों की तरह हुलिया बनाकर रहे थे। तब जाकर लड़की के बारें में पुलिस को सुराग मिला था।

उसके बाद उसे अपहरणकर्ताओं की कैद से आजाद कराया जा सका। पुलिस ने बच्ची को बदरपुर बॉर्डर के पास से बरामद किया है। पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi Police लड़की की तलाश में 46 दिन तक हुलिया बदलकर भटकती रही पुलिस, आगे हुआ ये (फोटो: सोशल मीडिया)

Pan Card पर 10000 का जुर्माना, जल्द करवाएं Aadhar से लिंक, ये है आखिरी तारीख

फेसबुक पर फेक आईडी के जरिये आरोपी ने लड़की से की थी दोस्ती

उस पर नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाने का आरोप है। पकड़े गये आरोपी की पहचान शोएब खान के तौर पर हुई है।

पश्चिमी दिल्ली पुलिस के डीसीपी दीपक पुरोहित ने बताया कि शोएब ने एसके सिन्हा नाम से फेसबुक पर अपना प्रोफाइल बना रखा था। जिसके जरिये उसने इस कृत्य को अंजाम दिया था।

दरअसल शोएब ने फेसबुक पर राजौरी गार्डन इलाके में रहने वाली 15 साल की एक लड़की से नाम बदलकर दोस्ती की और फिर लड़की को लेकर उसके घर से भाग गया। पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की तो लड़की के सोशल मीडिया

प्रोफाइल से मालूम पड़ा कि वह फेसबुक पर एसके सिन्हा नाम के एक शख्स से लगातार बातचीत कर रही थी। उसके बाद जब पुलिस ने एसके सिन्हा की प्रोफाइल चेक किया तो मालूम पड़ा एसके सिन्हा का असली नाम तो शोएब खान है। उसने फेक आईडी बना रखी है। वह , मेवात इलाके का रहने वाला है।

हथियारबंद 4 उग्रवादी: यहां से किए गए गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

rape दुष्कर्म (सांकेतिक फोटो-सोशल मीडिया)

23 अक्टूबर को लड़की को अगवा किया, दोस्त के घर ले जाकर किया रेप

पुलिस को जो जानकारी मिली है। उसके मुताबिक शोएब 23 अक्टूबर को लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंचा था। फिर वहां से आजमगढ़ गया और वहां कुछ दिन अपने दोस्तों के पास छिपा रहा।

आरोप है कि शोएब ने वहां पर नाबालिग के साथ जबरन दुष्कर्म किया और उसके बाद उसे लेकर मेवात पहुंच गया।

वहीं पुलिस ने किडनैपिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की तो उन्हें शोएब के बारे में पता चला।

इसके लिए दो पुलिसकर्मियों (सब इंस्पेक्टर प्रकाश और हवलदार शौकत )को मेवात में आरोपी के घर का पता लगाने और वहां पर अगवा की गई नाबालिग के बारे में जानकारी लेने के लिए भेजा गया।

दोनों पुलिसकर्मी 46 दिन तक हुलिया बदलकर मेवात में घूमते रहे।आखिरकार 8 दिसंबर को इन्हें कामयाबी मिली, जब इन्होंने बदरपुर बॉर्डर के पास से नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया।इतना ही नहीं आरोपी को भी अरेस्ट कर लिया गया।

भारत-चीन का विवाद फिर: अब LAC पर इस बात पर हुआ टकराव, तनाव बढ़ा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story