×

हथियारबंद 4 उग्रवादी: यहां से किए गए गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

झारखंड में PLFI के चार कुख्यात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। इनमें से तीन को सिमडेगा और एक को लोहरदगा से पकड़ा गया है।

Shreya
Published on: 12 Dec 2020 6:59 AM GMT
हथियारबंद 4 उग्रवादी: यहां से किए गए गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
X
हथियारबंद 4 उग्रवादी: यहां से किए गए गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

सिमडेगा: झारखंड के सिमडेगा (Simdega) जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बानो थाना क्षेत्र में उग्रवादी संगठन PLFI यानी पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार (Three Militants Arrested) किया है। इस बारे में पुलिस अधीक्षक शम्स तबरेज ने बताया कि शुक्रवार को इन उग्रवादियों को पकड़ा गया है। उनके पास से देसी लोडेड पिस्तौल, कारतू, एक मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

PLFI के तीन उग्रवादियों को पकड़ा गया

पुलिस अधीक्षक शम्स तबरेज के मुताबिक, पुलिस को उग्रवादियों के बारे में एक गुप्त सूचना मिली थी, इस इनपुट के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। PLFI के जिन तीन उग्रवादियों को पकड़ा गया है, उनमें दस्ता सदस्य नित्मोन कोंगाड़ी उर्फ मोटा , विल्सन कंडुलना और बरजोटोली कनारोंवा निवासी मुकुल समद शामिल हैं। तबरेज ने बताया कि उग्रवादी नित्मोन कोंगाड़ी का नाम पुलिस दल पर हमले की कुछ घटनाओं में सामने आ चुका है।

यह भी पढ़ें: FICCI सम्मेलन: पीएम मोदी ने की कृषि कानून की तारीफ, बोले-ये बड़ा बदलाव

यहां पीएलएफआई का एरिया कमांडर हुआ गिरफ्तार

दूसरी ओर लोहरदगा में भी पुलिस ने शुक्रवार को पीएलएफआई के एरिया कमांडर संतोष कुमार यादव उर्फ सूर्या को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक परमेश्वर प्रसाद ने बताया कि सूर्या को सेन्हा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ छह से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक, सूर्या के पास से एक पिस्तौल, दो देसी कट्टा, 33 कारतूस, एक मोटरसाइकिल और एख स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन का विवाद फिर: अब LAC पर इस बात पर हुआ टकराव, तनाव बढ़ा

झारखंड में लगातार बढ़ रहे आपराधिक मामले

बता दें कि झारखंड में लगातार आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं। अभी कल ही आपराधिक तत्वों द्वारा पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के एक गांव से एक किसान को किडनैप कर लिया गया। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं ने किसान के परिवार से फोन पर पांच लाख रुपये की मांगी है। इस मामले में पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: CBI कस्टडी से सोना गायब? अधिकारियों में मचा हड़कंप, कोर्ट ने दिए ये आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story