ट्रैक्टर रैली का रूट: कहां से शुरू, किन रास्तों से गुजरेंगे किसान, बाधित रहेंगे ये मार्ग

26 जनवरी को होने वाली किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गयी है। जिसके तहत 25 से 27 जनवरी 2021 तक कई रास्तों पर जाने से परहेज की सलाह दी गई।

Published by Shivani Awasthi Published: January 25, 2021 | 9:54 am
Modified: January 26, 2021 | 9:43 am
Farmers Tractor Rally Route Republic Day Traffic Diversion Police Advisory 26 January

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को कई नियमों के साथ इजाजत मिल गयी। जिसके बाद अब राज्यों की पुलिस ने ट्रैक्टर रैली को देखते हुए यात्रियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत कई रूट्स को बंद कर दिया गया, वहीं आगामी दो दिनों के लिए कुछ रास्तों से न गुजरने की सलाह दी गयी।

कहां से शुरू होगी ट्रैक्टर रैली, किन रास्तो से निकलेंगे किसान

किसानों और पुलिस के बीच ट्रैक्टर रैली को लेकर रूट फाइनल हो गया है। मुख्यत तीन रूट तय हुए हैं।

पहला रूट- किसान सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए कंजावला, बवाना और चंडी बॉर्डर को पार कर केएमपी एक्सप्रेसवे पर जाएंगे और वापस सिंघु बॉर्डर लौट आएंगे। ये 62 से 63 किलोमीटर का चक्कर होगा।

ये भी पढ़ेंः ट्रैक्टर रैली क्यों: किसानों के नेताओं के पास नहीं जवाब, तैयारी में जुटे हैं सब

दूसरा रूट– टिकरी बॉर्डर से ट्रैक्टर रैली की शुरुआत होगी, जो नागलोई, नजफगढ़ और जाड़ौदा होते हुए वेस्टर्न पेरीफैरियल एक्सप्रेसवे तक पहुंचेगी। ये रूट भी 63 किलोमीटर का होगा।

तीसरा रूट- किसान गाजीपुर से अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड से केजीटी एक्सप्रेसवे तक जाएंगे। ये रूट करीब 46 किलोमीटर का होगा।

किसानों की ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर ये रास्ते बंद

26 जनवरी को होने वाली किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गयी है। जिसके तहत 25 से 27 जनवरी 2021 तक करनाल से दिल्ली के रास्ते पर जाने से परहेज करने की सलाह दी गई।

tractor rally

हरियाणा पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि ट्रैक्टर यात्रा के मद्देनजर हतक से दिल्ली की तरफ फिलहाल 2 दिन न निकलें। केएमपी-केजीपी एक्सप्रेसवे पर भी यातायात प्रभावित रहेगा।

ये भी पढ़ेंः किसानों का यूपी कूचः योगी सरकार का अलर्ट, 26 जनवरी को पुलिस से होगा सामना

इसके अलावा कुंडली, असौधा और बादली में इंटरचेंजेज पर ट्रैफिक व्यवस्था सुगम नहीं होगी। असुविधा से बचने के लिए आज से 27 जनवरी तक इन मार्गों का उपयोग न करने के लिए पुलिस ने कहा है।

ट्रैक्टरों का जत्था दिल्ली के लिए कूच कर रहा

बता दें कि जगह जगह से ट्रैक्टरों का जत्था दिल्ली के लिए कूच कर रहा है। जिस तरह से किसान नेता दावे कर रहे हैं उससे लगता है क्या दिल्ली को ट्रैक्टरों से पाट देने का इरादा है। कुल मिलाकर किसानों का यह रुख आम आदमी और कानून व्यवस्था के लिए लिए कहीं न कहीं चुनौती खड़ी कर रहा है। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा एजेंसियों के लिए किसानों की ट्रैकटर रैली किसी बड़े इम्तिहान से कम नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App