×

लाल किला मेट्रो स्‍टेशन बंद, NH-24 और चिल्ला बॉर्डर खुले, जानें दिल्ली ट्रैफिक का हाल

ट्रैक्‍टर रैली के दौरान मचे उपद्रव के बाद देश की राजधानी दिल्‍ली के कुछ मेट्रो स्‍टेशनों को सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया था। हालांकि अब हालात धीरे-धीरे सामान्‍य हो रहे हैं। दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने आज यानी गुरुवार को मेट्रो सेवा को लेकर नया अपडेट जारी किया है।

Ashiki
Published on: 28 Jan 2021 5:44 AM GMT
लाल किला मेट्रो स्‍टेशन बंद, NH-24 और चिल्ला बॉर्डर खुले, जानें दिल्ली ट्रैफिक का हाल
X
लाल किला मेट्रो स्‍टेशन बंद, NH-24 और चिल्ला बॉर्डर खुले, जानें दिल्ली ट्रैफिक का हाल

नई दिल्‍ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान मचे उपद्रव के बाद देश की राजधानी दिल्‍ली के कुछ मेट्रो स्‍टेशनों को सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया था। हालांकि अब हालात धीरे-धीरे सामान्‍य हो रहे हैं। दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने आज यानी गुरुवार को मेट्रो सेवा को लेकर नया अपडेट जारी किया है।

DMRC जारी किया अपडेट

DMRC के इस अपडेट के मुताबिक लाल किला मेट्रो स्‍टेशन यात्रियों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। इस स्‍टेशन पर यात्री न तो मेट्रो स्‍टेशन में प्रवेश कर सकेंगे और न ही बाहर आ पाएंगे। इसके अलावा जामा मस्जिद मेट्रो स्‍टेशन में भी यात्रियों एंट्री रोक दी गई है। इसके चलते सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को थोड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: गिरफ्तार होंगे टिकैत? गाजीपुर बॉर्डर पर आधी रात कटी बिजली, पुलिस फोर्स तैनात

गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली जाने वालों के लिए अच्छी खबर

इसके अलावा गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद से दिल्ली जुड़ने वाला NH-24 खोल दिया गया है।

चिल्ला बॉर्डर भी खुला

वहीं नए कृषि कानूनों को लेकर करीब दो महीने से चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार से अपना धरना वापस ले लिया। इसके बाद नोएडा यातायात पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि BKU के विरोध वापस लेने के साथ ही चिल्ला बॉर्डर के माध्यम से दिल्ली-नोएडा मार्ग 57 दिनों के बाद यातायात के लिए फिर से खुल गया।

बता दें कि कल किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में बड़े पैमाने पर हिंसा और उपद्रव की घटना हुई थी। हिंसा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने कई स्टेशनों को बंद कर दिया था। लेकिन हालात सामान्य होने के बाद आज सुबह से मेट्रो की सेवाएं सामान्य रूप से बहाल कर दी गई हैं। लाल किला मेट्रो स्टेशन को बंद रखा गया है और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश की पाबंदी है।

ये भी पढ़ें: BJP सांसद की गंदी बातः एक्ट्रेस सयानी घोष को कहा सेक्स वर्कर, बंगाल में बवाल

Ashiki

Ashiki

Next Story