×

370 हटने के बाद पहली बार बोले फारूक अब्दुल्ला, जाएंगे कोर्ट, लगाया ये बड़ा आरोप

केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पहली बार मंगलवार सामने आए।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Aug 2019 12:23 PM GMT
370 हटने के बाद पहली बार बोले फारूक अब्दुल्ला, जाएंगे कोर्ट, लगाया ये बड़ा आरोप
X

श्रीनगर: केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पहली बार मंगलवार सामने आए।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये अलोकतांत्रिक है और अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ वह कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम कोई पत्थरबाज या ग्रेनेड फेंकने वाले नहीं हैं। फारूक अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि ये हमारी हत्या करना चाहते हैं। हम शांति में विश्वास रखते हैं और हम शांति से अपनी लड़ाई लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें…अमित शाह ने PoK को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- इसके लिए तो दे देंगे जान

फारूक अब्दुल्ला अपने आवास से पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने ने यह भी कहा कि मैं अपनी मर्जी से घर में क्यों रहूंगा, जबकि मेरा राज्य जल रहा है। मेरे घर के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। मेरे बेटे उमर अब्दुल्ला को जेल में डाला गया है। लोगों को जेल में डाला जा रहा है। यह वह भारत नहीं है, जिसमें मैं विश्वास करता हूं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मेरा बेटा उमर अब्दुल्ला बहुत कष्ट में है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, मुझे बहुत दुख होता है जब गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि फारूक अब्दुल्ला हिरासत में नहीं हैं और वह अपनी मर्जी से अपने घर में हैं। यह सच नहीं है।

यह भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर का सच: मुस्लिम राज्य में हिंदू शासक की ऐसी थी कहानी

अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए भारत सरकार की ओर से गारंटी थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे अपने घर में कैद कर दिया गया है। 70 साल से हम लड़ाई लड़ रहे हैं और आज हमें दोषी ठहरा दिया गया।

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला न तो हिरासत में हैं और न ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story