×

बाप-बेटे दोनों जेट एयरवेज के कर्मचारी, ऐसा क्या हुआ कि बाप ने छत से कूदकर दी जान 

जेट एयरवेज के करीब 20,000 एंप्लॉयीज को कई महीनों से सैलरी नहीं मिल सकी है। यही नहीं ऑपरेशंस के लिए भी पूंजी का अभाव होने के चलते कंपनी ने विमानों को भी जमीन पर उतार लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'वह कैंसर से जूझ रहे थे और इन दिनों उनकी कीमोथेरेपी चल रही थी।

SK Gautam
Published on: 27 April 2019 3:44 PM GMT
बाप-बेटे दोनों जेट एयरवेज के कर्मचारी, ऐसा क्या हुआ कि बाप ने छत से कूदकर दी जान 
X

मुंबई: हाल ही में एयरलाइन कंपनी के अस्थायी रूप से बंद होने के कारण कंपनी जेट एयरवेज के सीनियर टेक्निशियन ने 4 मंजिला इमारत की छत से कूदकर जान दे दी। कहा जा रहा है कि वह कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे और आर्थिक तंगी के चलते बेहद तनाव में थे। 45 साल के शैलेश सिंह ने पालघर के नालासोपारा ईस्ट इलाके में स्थित 4 मंजिला इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। हाल ही में विमानों का संचालन अस्थायी रूप से ठप करने वाली जेट एयरवेज एयरलाइन के स्टाफ और एंप्लॉयी असोसिएशन के मुताबिक वह आर्थिक संकट से गुजर रहे थे।

बताया जा रहा है कि जेट एयरवेज के करीब 20,000 एंप्लॉयीज को कई महीनों से सैलरी नहीं मिल सकी है। यही नहीं ऑपरेशंस के लिए भी पूंजी का अभाव होने के चलते कंपनी ने विमानों को भी जमीन पर उतार लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'वह कैंसर से जूझ रहे थे और इन दिनों उनकी कीमोथेरेपी चल रही थी। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि उन्होंने बीमारी से डिप्रेशन के चलते अपनी जान दे दी।'

ये भी देखें : अमेरिका अब नहीं देगा पाकिस्तान को वीजा

इस बीच कंपनी के एंप्लॉयीज और उनके परिवारों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर अपनी पीड़ा को जाहिर करने के लिए कैंडल मार्च भी निकाला है। बता दें कि पिछले दिनों एंप्लॉयीज ने पीएम मोदी से भी दखल देने की मांग करते हुए 20,000 लोगों की नौकरियां बचाने की अपील की थी।

ये भी देखें : अखिलेश ने डिंपल के समर्थन में किया रोड शो, कहा- महागठबंधन की चल रही आंधी

आर्थिक संकट की सबसे बड़ी वजह यह भी थी कि पिता और पुत्र दोनों ही जेट एयरवेज में कार्यरत थे

जेट एयरवेज के एंप्लॉयीज ने बताया कि कंपनी का कामकाज बंद होने के बाद यह पहला मामला है, जब किसी कर्मचारी ने अपनी जान दे दी। परिवार में आर्थिक संकट की सबसे बड़ी वजह यह भी थी कि पिता और पुत्र दोनों ही जेट एयरवेज में कार्यरत थे। शैलेश सिंह का बेटा कंपनी के ऑपरेशंस डिपार्टमेंट में काम करता था। शैलेश सिंह अपने पीछे पत्नी, दो बेटों और दो बेटियों को छोड़ गए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story