×

मंत्रियों में खौफ: सरकार का आदेश, कल होगी सभी की जांच

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पर पुडुचेरी सरकार ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, विधायक और सांसद यहां विधानसभा परिसर में 23 अप्रैल को कोरोना वायरस के लिए जांच करायेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 22 April 2020 10:56 AM GMT
मंत्रियों में खौफ: सरकार का आदेश, कल होगी सभी की जांच
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पर पुडुचेरी सरकार ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, विधायक और सांसद यहां विधानसभा परिसर में 23 अप्रैल को कोरोना वायरस के लिए जांच करायेंगे। वहीं स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव ने यहां पत्रकारों को बताया कि यह चिकित्सा जांच हुई। गुरुवार को सुबह नौ बजे से शाम 11 बजे तक होगी और जांच रिपोर्ट 25 अप्रैल तक आयेंगी।

ये भी पढ़ें... कांपेगी हिंसा करने वालों की रूह: आया गया मोदी सरकार का फैसला

केन्द्र से मंजूरी मिलने के बाद कदम उठायेंगे

बढ़ते कोरोना मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वे विभिन्न स्थानों पर यह पता लगाने के लिए घूम रहे हैं कि क्या सामाजिक दूरी का जनता द्वारा पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कल रात कोरोना वायरस की जांच के लिए केन्द्र से प्राप्त हुई रैपिड टेस्ट किट के उपयोग पर रोक लगाई है।

स्वास्थ्य मंत्री राव ने कहा, हम किट के इस्तेमाल पर केन्द्र से मंजूरी मिलने के बाद कदम उठायेंगे। अभी नियमों में कोई छूट नहीं देंगे क्योंकि हमें लॉकडाउन समाप्त होने के लिए शेष बचे लगभग दस दिन तक इंतजार करना होगा। राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 7 मामले हैं। जिनमें से 4 ठीक हो गए हैं, अभी सिर्फ 3 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें... आएगा बड़ा संकट: खतरे में 26 करोड़ लोग, कोरोना के बाद ये बनेगा काल

सभी सहकर्मियों को आइसोलेट

वहीं देश में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण लोकसभा सचिवालय के बाद अब विमानन मंत्रालय तक पहुंच गया है। इस पर मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 15 अप्रैल को ऑफिस आए एक कर्मचारी को मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

साथ ही मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए सभी सहकर्मियों को आइसोलेट में जाने को कहा जा चुका है।

कोरोना वायरस के देश में कुल मरीजों की संख्या 20 हजार के लगभग पहुंच गई है। बुधवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में अब तक कोरोना के 19 हजार 984 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 3870 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं अब तक 640 लोगों की जान जा चुकी है।

ये भी पढ़ें... खतरे में सुनिधि का रिश्ता: क्या 8 साल बाद खत्म हो रहा है पति-पत्नी का रिश्ता

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story