कोरोना के डर ने ले ली पति-पत्नी की जान, डॉक्टरों का पोस्टमॉर्टम से इंकार

कोरोना वायरस को लेकर देश में खौफ का माहौल है। इस बीच पंजाब के अमृतसर में महामारी कोरोना के डर से आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। अमृतसर में एक पति-पत्नी ने कोरोना वायरस के लक्षणों के डर से आत्महत्या कर ली है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर देश में खौफ का माहौल है। इस बीच पंजाब के अमृतसर में महामारी कोरोना के डर से आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। अमृतसर में एक पति-पत्नी ने कोरोना वायरस के लक्षणों के डर से आत्महत्या कर ली है। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि हम कोरोना वायरस की वजह से नहीं मरना चाहते हैं। हमें कोरोना की चिंता सता ही थी।

यह घटना अमृतसर के बाबा बकाला के सठियाला गांव की है। यहां पर गुरजिंदर कौर और बलविंदर सिंह ने आत्महत्या कर ली है। सबसे बड़ी बात यह है कि डॉक्टरों ने इनके शवों का पोस्टमॉर्टम करने से इंकार कर दिया है। पुरुष की उम्र 65 साल थी तो वहीं पत्नी 63 वर्ष। दोनों ने जहर खाकर खुदकुशी की है।

यह भी पढ़ें…‘समाज के दुश्मनों’ पर पुलिस का एक्शन, लॉकडाउन तोड़ने पर मिली ये सजा

बता देंकोरोना वायरस के डर से खुदकुशी के कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले हाल ही में उत्तर प्रदेश के शामली में क्वारनटीन वार्ड में भर्ती कोरोना के एक संदिग्ध मरीज ने आत्महत्या कर ली थी। यह युवक दो दिन पहले अपने गांव पहुंचा था। सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उसे क्वारनटीन वार्ड में एडमिट कराया गया था, जिसके बाद युवक ने आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें…चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनजर स्थगित किया राज्यसभा चुनाव, बाद में जारी होगी नई तारीख

तो वहींदिल्ली के तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले एक शख्स ने भी आत्महत्या की कोशिश की थी। जमात के कुछ लोगों को दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया है। इनमें शामिल एक शख्स अस्पताल से नीचे कूदने की कोशिश कर रहा था, लेकिन शख्स को बचा लिया गया।

यह भी पढ़ें…पीएम मोदी की अपील पर ओवैसी ने साधा निशाना, PMO से पूछा- ‘लाइट कहां…

इससे पहले बीते महीने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भी एक कोरोना वायरस के मरीज ने खुदकुशी कर ली थी। मरीज ने 7वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। 35 वर्षीय मृतक हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से वापस आया था।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा रहा है। कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 2500 के पार चली गई है, तो वहीं, 70 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App