×

महिला करेगी बम धमाका: सुनते ही सरकार की उड़ गयी नींदें, ऐसा मचा हड़कंप

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरने के कुछ मिनटों के बाद ही एक महिला ने केबिन क्रू की एक सदस्य को पर्ची दी और उससे कहा कि वह इसे पायलट को दे दे। इस पर्ची में लिखा हुआ था कि उसके शरीर से बम बंधा हुआ है और किसी भी पल वह विस्फोट कर सकती है।

SK Gautam
Published on: 12 Jan 2020 3:45 PM GMT
महिला करेगी बम धमाका: सुनते ही सरकार की उड़ गयी नींदें, ऐसा मचा हड़कंप
X

नई दिल्ली: एक युवती द्वारा एयर एशिया के एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के कारण विमान को कोलकाता एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा। जानकारी के अनुसार एक महिला यात्री ने धमकी दी कि उसके पास बम है, जिससे वह हवा में विमान को उड़ा देगी। यह सुनते ही विमान के यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। जिसको देखते हुए पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को इस बारे में सूचना दी।

ये भी देखें : मकर संक्राति के बाद रायबरेली में चलेगी प्रियंका की पाठशाला

महिला ने केबिन क्रू की एक सदस्य को पर्ची दी

बता दें की यह घटना बीते दिन शनिवार की है। यह विमान रात 9.57 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 114 यात्रियों को लेकर उड़ा था। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरने के कुछ मिनटों के बाद ही एक महिला ने केबिन क्रू की एक सदस्य को पर्ची दी और उससे कहा कि वह इसे पायलट को दे दे। इस पर्ची में लिखा हुआ था कि उसके शरीर से बम बंधा हुआ है और किसी भी पल वह विस्फोट कर सकती है।

पायलट द्वारा एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को इस बारे में सूचना देने के बाद एटीसी ने पायलट को विमान वापस लाने का निर्देश दिया। अधिकारी ने बताया कि एटीसी ने उस समय पूरी तरह से इमरजेंसी लागू कर दी थी। जैसे ही विमान एयरपोर्ट पर उतरा, उसे रात 11.46 मिनट पर एक खाली जगह पर ले जाया गया।

ये भी देखें : रेलमंत्री गोयल का बड़ा ऐलान, करेंगे इन दो शहरों में ये काम, आसान होगा मोक्ष का मार्ग

25 साल की युवती का नाम मोहिनी मंडल है

सीआईएसएफ ने लड़की को हिरासत में ले लिया। हालांकि गहन जांच के बाद उसके पास से कोई बम बरामद नहीं हुआ। पुलिस के मुताबिक करीब 25 साल की युवती का नाम मोहिनी मंडल है। वह साल्ट लेक की रहने वाली है।

पुलिस ने बताया कि महिला को गिरफ्तार कर उसकी मेडिकल जांच की गई, जिसमें पाया गया कि वह शायद नशे में थी। मामले की जांच शुरू हो गई है। इस संबंध में युवती के परिजनों से भी बात की जा रही है कि आखिर वह मुंबई क्यों जा रही थी। शुरुआती जांच में पता चला कि युवती वापस कोलकाता लौटना चाहती थी, इसलिए उसने यह चाल चली।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story