×

भर्तियां ही भर्तियां: हजारों लोगों को मिलेगी नौकरी, इस त्योहार होंगी ढेरों खुशियां

महामारी के इस दौर में तमाम लोगों की नौकरियां चली गई। ऐसे में हजारों लोगों के लिए खुशी की बड़ी खबर आई है। इस त्योहारी मौसम में ईकॉम एक्सप्रेस कंपनी 30,000 लोगों को नौकरी देने की योजना बना रही है।

Newstrack
Published on: 14 Sep 2020 8:18 AM GMT
भर्तियां ही भर्तियां: हजारों लोगों को मिलेगी नौकरी, इस त्योहार होंगी ढेरों खुशियां
X
महामारी के इस दौर में तमाम लोगों की नौकरियां चली गई। हजारों लोगों के लिए खुशी की बड़ी खबर आई है। ईकॉम एक्सप्रेस कंपनी 30,000 लोगों को नौकरी देने वाली है।

नई दिल्ली: महामारी के इस दौर में तमाम लोगों की नौकरियां चली गई। ऐसे में हजारों लोगों के लिए खुशी की बड़ी खबर आई है। इस त्योहारी मौसम में ईकॉम एक्सप्रेस कंपनी 30,000 लोगों को नौकरी देने की योजना बना रही है। इस्तेमाल किए जाने वाले सामानों की डिलिवरी सहित ‘लॉजिस्टिक’ सुविधा देने वाली कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस ने आने वाले कुछ हफ्ते में लोगों को भर्ती करने की योजना बनाई है। हालाकिं ये रोजगार अस्थायी होंगे। बता दें, इस समय त्यौहारों की वजह से कंपनी ई-कॉमर्स कंपनियों से आ रही ज्यादा मांगों को पूरा करने के लिए नए लोगों की भर्ती करने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें... नहीं मिला कोई सुराग: पूर्व DGP की तलाश में जुटी SIT, बढ़ी और मुश्किलें

7,500 कर्मचारियों की भर्ती

बता दें, महामारी से पहले इस कंपनी में कुल 2,3000 कर्मचारी थे। ऐसे में हालातों को देखते हुए कंपनी ने लॉकडाउन और उसके बाद सामानों की बढ़ती मांगों को देखते हुए बीते कुछ महीनों में 7,500 कर्मचारियों की भर्ती की है। क्योंकि फैलते संक्रमण से बचने के लिए लोग मार्केट, दुकानों में जाने से बचते हुए ऑऩलाइन सुविधा का भरपूर लाभ उठा रहे हैं।

ऐसे में ईकॉम एक्सप्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य मानव संसाधन अधिकारी सौरभ दीप सिंगला के अनुसार, महामारी ने ई-कॉमर्स उद्योग को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया है। त्योहारों के दौरान हमारे ई-कॉमर्स ग्राहक काफी आक्रामक योजना बना रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे मांग को पूरा कर सके।

ECOM EXPRESS COMPANY फोटो-सोशल मीडिया

आगे बताते हुए हमने नियुक्तियां शुरू कर दी हैं। यह प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी और हम त्योहारों के दौरान 30,000 अस्थायी रोजगार सृजित करने की उम्मीद कर रहे हैं। कंपनी के कार्यबल की संख्या अगस्त में 30,500 थी।

ये भी पढ़ें...नवाजुद्दीन पर आफतः पत्नी ने किया ऐसा काम, बढ़ गई मुसीबत

त्योहारों के बाद भी ऑर्डर में वृद्धि

भर्तियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, बीते साल हमने त्योहारों से पहले 20,000 लोगों की भर्ती की थी। हालांकि, ये रोजगार अस्थायी थे, लेकिन इनमें से करीब एक तिहाई स्थायी हुए हैं, क्योंकि हम त्योहारों के बाद भी ऑर्डर में वृद्धि देख रहे हैं।

ई-कॉमर्स कंपनियों का मानना है कि उनके कारोबार का बड़ा हिस्सा त्योहारों के दौरान आएगा और उन्होंने क्षमता बढ़ाने को लेकर बड़ा निवेश किया है, ताकि ऑर्डर का बेहतर तरीके से मैनेजमेंट किया जा सके।

ये भी पढ़ें...नवाजुद्दीन पर आफतः पत्नी ने किया ऐसा काम, बढ़ गई मुसीबत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story