दहकी मुंबई: हर तरफ आग की लपटें, तबाह हो गया सब कुछ

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 6 गाड़ियां वहां पर मौजूद हैं। दमकलकर्मी आग भुजाने में लगे हुए हैं।

Published by Roshni Khan Published: February 21, 2020 | 9:02 am
Modified: February 21, 2020 | 12:56 pm

Cylinder Blast at Building in kurla west mumbai

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के दादर इलाके में एक कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई है, आग की चपटे में पूरी दुकान आ चुकी है। दुकानदार का काफी नुकसान हो गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 6 गाड़ियां वहां पर मौजूद हैं। दमकलकर्मी आग भुजाने में लगे हुए हैं। वहीं इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। फिलहाल किसी के मरने या घायल होने की खबर सामने नहीं आई है। आग कैसे लगी है अभी इस बात की कोई खबर नहीं आई है।

ये भी पढ़ें:इस गांव में लोग ना पीते शराब,ना खाते हैं मांसाहार, मुगल काल से चला आ रहा रिवाज

पहले भी लग चुकी हैं भीषण आग

8 फरवरी शनिवार को भीषण आग लगने का मामला सामने आया था। यहां एक इमारत में अचानक भयानक आग लग गयी। घटना के बाद आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी और आग पर काबू पाने में जुट गयी। वहीं इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया था। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिल रही है। मौके पर पुलिस मौजूद थी।

मिलन इंडस्ट्रियल एस्टेट में भीषण आग:

महाराष्ट्र के मुंबई में शनिवार भीषण आग लग गयी थी। जानकारी के मुताबिक, घटना मुंबई के कला चौकी इलाके की थी।आग अभ्युदय नगर में मिलन इंडस्ट्रियल एस्टेट में लगी थी। आग इतनी भीषण थी कि आस पास रह रहे लोगों में खलबली मच गयी। दमकल को सूचित किया गया। आनन फानन में दमकल की पांच गाड़ियाँ मौके पर पहुंच गयी और आग पर काबू पाया।

दमकल की गाड़ियों के अलावा मौके पर एक एम्बुलेंस और एक क्विक रिस्पांस व्हीकल भी घटनास्थल पहुंच गया था। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। हालांकि, इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

ये भी पढ़ें:चीन ने गृह मंत्री अमित शाह के इस कदम का किया विरोध, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

आपको बता दें कि मुंबई और दिल्ली में आग लगने के मामलों में लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते दिनों मुंबई के मालाबार हिल्स के हैंगिंग गार्डन्स के पास स्थित एक इमारत में भीषण आग लग गई थी। हालांकि, आग पर पर काबू पा लिया गया था। मुंबई फायर ब्रिगेड के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि अधिक तापमान और धुंए की वजह से इमारत के अंदर फंसे करीब 17-18 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए 12 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मशक्कत की थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।