×

मुश्किल में फंसी 'PM नरेंद्र मोदी' की बायोपिक, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी मुश्किलों में फंस गई है। चुनाव आयोग ने फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेजा है। विपक्षी पार्टियां कांग्रेस और सीपीएम ने फिल्म के रिलीज होने की शिकायत की थी।

Dharmendra kumar
Published on: 27 March 2019 5:48 AM GMT
मुश्किल में फंसी PM नरेंद्र मोदी की बायोपिक, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी मुश्किलों में फंस गई है। चुनाव आयोग ने फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेजा है। विपक्षी पार्टियां कांग्रेस और सीपीएम ने फिल्म के रिलीज होने की शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें...गोरखपुर: डीएम दफ्तर पर गुहार लगाने आये व्यक्ति की महिलाओं ने कर दी पिटाई

दोनों पार्टियों का कहना है कि यह फिल्म राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए रिलीज की जा रही है। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने चुनाव आयोग से शिकायत थी कि वह पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाने से पहले एक बार देखे और पता लगाए कि इससे आचार संहिता का उल्लंघन होता है या नहीं।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव 2019: गोवा में MGP के दो विधायक बीजेपी में हुए शामिल

कांग्रेस पार्टी की ओर से कपिल सिब्बल, आरपीएन सिंह और अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग में कहा था कि यह फिल्म संविधान की भावना का उल्लंघन है। इस फिल्म के निर्माता और अभिनेता दोनों बीजेपी से हैं। ऐसे में बीजेपी इस फिल्म से चुनाव में फायदा उठाना चाहती है।

यह भी पढ़ें...आज अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता को पता चला की कोर्ट क्या कर सकता है

बता दें कि पहले विवेक ओबेरॉय की यह फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, फिर इसकी रिलीज 11 अप्रैल कर दी गई। फिर मेकर्स ने रिलीज डेट बदलकर 5 अप्रैल कर दी। अब इस फिल्‍म का ट्रेलर भी सामने आ चुका है लेकिन इसकी रिलीज डेट पर संकट के बादल छा गए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story