Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

लोकसभा में राहुल पर बरसीं सीतारमण, बताया- देश का नाश करने वाला आदमी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस द्वारा सरकार पर लगाए गए हम दो हमारे दो के आरोपों को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हम दो हमारे दो का मतलब है कि हम लोग दो लोग पार्टी की चिंता कर रहे हैं, जबकि दो और लोग हैं जिनकी हमें चिंता करनी है।

SK Gautam

SK GautamBy SK Gautam

Published on 13 Feb 2021 7:03 AM GMT

लोकसभा में राहुल पर बरसीं सीतारमण, बताया- देश का नाश करने वाला आदमी
X
लोकसभा में राहुल पर बरसीं सीतारमण, बताया- देश का नाश करने वाला आदमी
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली: आज लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई जिसमें सबसे पहले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अपने क्षेत्र की परेशानियों को लेकर वित्त मंत्री का ध्यान आकर्षित किया है। बता दें कि आज लोकसभा में बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पर हुई चर्चा पर जवाब देते हुए लोकसभा में कहा कि हमारी क्रोनी आम जनता है। हमारी क्रोनी वो जनता है जिन्हें पीएम मोदी पर विश्वास है। हम किसी दामाद के लिए काम नहीं करते हैं। राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस हम दो हमारे दो पर चल रही है। राहुल गांधी ने लोकतांत्रिक मूल्यों को तोड़ा है।

हम दो हमारे दो पर दिया जवाब

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस द्वारा सरकार पर लगाए गए हम दो हमारे दो के आरोपों को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हम दो हमारे दो का मतलब है कि हम लोग दो लोग पार्टी की चिंता कर रहे हैं, जबकि दो और लोग हैं जिनकी हमें चिंता करनी है। बेटी और दामाद। लेकिन हम ऐसा नहीं करते हैं। निर्मला ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना के तहत 50 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को 1 साल साल के लिए 10 हजार रुपये दिए गए।

nirmala sitaraman-budget2021-2

वित्त मंत्री ने पीएम स्वनिधि योजना का जिक्र किया

पीएम स्वनिधि योजना का जिक्र करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि जो लोग हम पर क्रोनी के साथ डील करने का आरोप लगाते हैं उन्हें मैं कहना चाहती हूं कि स्वनिधि योजना का पैसा क्रोनीज को नहीं जाता है। दामाद को उन राज्यों में जमीन मिलती है जहां पर पहले कभी कुछ पार्टियों का शासन चला करता था, राजस्थान। हरियाणा में कभी ऐसा होता था।

ये भी देखें: अमेरिका को चाहिए कामगार, उनके बीवी बच्चे नहीं, जानिए क्या है नई इमीग्रेशन नीति

पीएम स्वनिधि योजना से गरीबों को फायदा हुआ- वित्त मंत्री

कांग्रेस पर हमला करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना से गरीबों को फायदा हुआ है, दलितों और पिछड़ों को फायदा हुआ है। हम इनके लिए काम करते हैं। किसी दामाद के लिए काम नहीं करते हैं।

दामाद केरल में नहीं यहां रहता है- वित्त मंत्री

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि शशि थरूर यहां पर मौजूद हैं। केरल में जब उनकी पार्टी की सरकार थी तो इन लोगों ने एक क्रोनी को यहां बुलाया था। न कोई टेंडर न कुछ और ये लोग हमें क्रोनी कैपिटलिस्ट कहते हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि केरल में कोई दामाद नहीं रहती है। दामाद यहां रहता है। वित्त मंत्री ने कहा कि हमारे क्रोनी आम जनता है, जिन्हें सरकारी आवास मिलता है, स्वनिधि योजना का फायदा मिलता है। ये हमारे क्रोनी है।

ये भी देखें: Valentine’s Day Special: भारत के इन राजनेताओं का इश्क, ढलती उम्र में किया प्यार

वित्त मंत्री ने कहा कि PM मोदी के अनुभवों पर आधारित है बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये बजट पीएम नरेंद्र मोदी के अनुभवों पर आधारित है जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। तब 1991 के बाद लाइसेंस और कोटा राज जा रहा था उस दौरान गुजरात में कई काम हो रहे थे और उसी अनुभव के आधार पर अपने रिफॉर्म्स को इस बजट में शामिल किया।

देश आत्मनिर्भरता के रास्ते पर जाएगा- निर्मला सीतारमण

लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये बजट देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला है। उन्होंने कहा कि महामारी के बावजूद देश आत्मनिर्भर बनेगा। वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में जिन रिफॉर्म्स का प्रावधान किया गया है उसकी वजह से भारत के दुनिया की टॉप इकोनॉमी बनने का रास्ता साफ होगा। वित्त मंत्री ने कहा कि ये बजट वो रास्ता है जिसकी वजह से देश आत्मनिर्भरता के रास्ते पर जाएगा।

pm modi

बजट में महामारी के बीच भी मौके की तलाश की गई है- निर्मला

निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस बजट में महामारी के बीच भी मौके की तलाश की गई है। महामारी जैसी चुनौती भी सरकार को रिफॉर्म्स पर कदम उठाने से नहीं रोक सकी है। जो देश के लंबे समय के विकास के लिए जरूरी है।

ये भी देखें: मतुआ समुदाय को रिझाने में जुटी भाजपा, आखिर क्या है शाह के इस एलान का मकसद

भारत में कोरोना पर कंट्रोल, इकोनॉमी ने पकड़ी रफ्तार

बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि दुनिया के कई देशों में जहां कोरोना फिर से अपना प्रकोप दिखा रहा है वहीं भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम कोरोना को मात देने में सक्षम हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना पर कंट्रोल की वजह से इकोनॉमी ने रफ्तार पकड़ी है और हमने प्रधानमंत्री मोदी के लक्ष्य आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story