×

Flights Diverted Today:दिल्ली में भारी बारिश होने के अनुमान के बीच कई उड़ाने डायवर्ट, यहां ले पूरी जानकारी

Flights Diverted Today: खराब मौसम की वजह से 10 उड़ानें डायवर्ट की गई हैं। शाम 6.25 बजे से 8 बजे के बीच 10 उड़ानें डायवर्ट की गई है। राजधानी दिल्ली में अगले 3-4 दिनों तक आंधी चलने की संभावना बनी हुई है।

Viren Singh
Published on: 31 May 2023 1:24 PM GMT
Flights Diverted Today:दिल्ली में भारी बारिश होने के अनुमान के बीच कई उड़ाने डायवर्ट, यहां ले पूरी जानकारी
X
Flights Diverted Today (सोशल मीडिया)

Flights Diverted Today: अगर आप दिल्ली हवाई से अड्डे से आज कोई घरेलू उड़ान लेने वाले हैं तो थोड़ा संभल अपने घर से निकलें। कहीं ऐसा ना हो कि आप दिल्ली एयरपोर्ट पर जाएं तो आपको घंटों तक इंतजार करना पड़े। दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारी ने जानकारी दी है कि दिल्ली में खराब मौसम की वजह से करीब 10 घरेलू हवाई उड़ानों के मार्गों में परिवर्तन किया गया है। जिन फ्लाइटों को डायवर्ट किया गया है, वह आज शाम को समय उड़ाने भरने वाली हैं। वहीं, उडानों डायवर्ट को देखते हुए स्पाइसजेट ने अपने ग्राहकों को हवाई अड्डे आने पहले अपनी फ्लाइड की सही जानकारी लेकर आने की सलाह दी है।

जानिए किस समय की उड़ानें हुए डायवर्ट

दिल्ली हवाईअड्डे के अधिकारी ने कहा कि खराब मौसम की वजह से 10 उड़ानें डायवर्ट की गई हैं। शाम 6.25 बजे से 8 बजे के बीच 10 उड़ानें डायवर्ट की गई है। इसमें 9 उड़ानों को जयपुर और एक को लखनऊ भेजा गया है।

स्पाइसजेट ने यात्रियों की सलाह

स्पाइसजेट ने ट्विटर पर कहा कि दिल्ली (डीईएल) में खराब मौसम के कारण सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करते रहें।

दिल्ली में आज भारी बारिश के अनुमान

IMD ने दिल्ली के मौसम पर बुधवार यानी आज 'येलो' अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में आज भारी बारिश होने की संभावना है। इस वजह से हवाई से लेकर सड़क मार्ग पर यातायात बाधित रहने की संभावना है। बारिश की वजह से दिल्ली के निचले इलाकों में पानी भी भरने की चेतावनी जारी की है। विभाग ने कहा कि राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 39.5 डिग्री सेल्सियस के औसत अधिकतम तापमान के साथ दिल्ली में ऐतिहासिक रूप से सबसे गर्म महीना मई साबित हुआ है। इस बार यहां सामान्य से कम तापमान के साथ अत्यधिक बारिश दर्ज की गई है।

हरियाणा यूपी के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

मौमस विभाग ने शनिवार को हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आगे कहा कि राजधानी दिल्ली में अगले 3-4 दिनों तक आंधी चलने की संभावना बनी हुई है। इस वजह से 5 जून तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के नीचे रह सकता है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story