×

4 भारतीयों की बदली किस्मत: कोरोना ने बनाया अरबपति, लॉकडाउन में जमकर कमाई

फोर्ब्स ने दुनियाभर के ऐसे 50 लोगों की सूची तैयार की है, जो कोरोना काल के दौरान अरबपति बने। लिस्ट में 28 चीन के लोग हैं। वहीं 4 भारतीयों का नाम भी शामिल है।

Shivani
Published on: 28 Dec 2020 5:45 PM GMT
4 भारतीयों की बदली किस्मत: कोरोना ने बनाया अरबपति, लॉकडाउन में जमकर कमाई
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के कारण लाखों लोग बेरोजगार हुए। किसी की नौकरी गयी, तो किसी की सैलरी में कटौती हुई। लॉकडाउन के दौरान जब काम ठप्प हुए, तब खर्चे तो उतने ही रहें लेकिन आमदनी न होने से लोगों पर आर्थिक संकट आ गया। हालाँकि इस दौरान कई ऐसे लोग भी रहे, जिनकी संपत्ति में भारी बढ़ोतरी हुई। कोरोना काल और लॉकडाउन में उनपर पैसों की जमकर बरसात हुई।

फोर्ब्स की सूची में 50 नए अरबपतियों के नाम

दरअसल, फोर्ब्स ने दुनियाभर के ऐसे 50 लोगों की सूची तैयार की है, जो कोरोना काल के दौरान नए अरबपति बने। इनमें डॉक्टर, वैज्ञानिक और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े लोगों के नाम शामिल है। इन 50 लोगों पर महामारी के दौरान छप्पर फाड़ कर पैसा आया। लिस्ट में आधे से ज्यादा यानी 28 लोग केवल चीन से हैं। हालंकि इस लिस्ट में 4 भारतीयों का भी नाम है।

कोरोना काल में इन 4 भारतीयों पर पैसों की बरसात:

Ipca Labs के चेयरमैन प्रेमचंद गोधा

आर्थिक राजधानी मुंबई में स्थित दवा कंपनी Ipca Labs के चेयरमैन प्रेमचंद गोधा की इस कोरोना संकट के बीच जमकर कमाई हुई। कोरोना की वजह से Hyroxychloroquine दवा की मांग बढ़ी और प्रेमचंद की कम्पनी ने मांग को पूरा करते हुए बीते कुछ महीनों में अपनी संपत्ति में तेजी से इजाफा किया। उनका नेट वर्थ 10,000 करोड़ रुपये हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी लड़कियों को बचाओ! जबरन इस्लाम कबूल कराया, लॉकडाउन में हुआ ये सब

Macleods Pharmaceuticals के बावरी ब्रदर्स

इसके अलावा जयपुर में दवा कंपनी Macleods Pharmaceuticals के मैनेजिंग डायरेक्टर और दो जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर्स की भी कमाई जमकर हुई। बता दें कि साल 1986 में राजेंद्र अग्रवाल, बनवारीलाल बावरी और गिरधारीलाल बावरी ने मिलकर Macleods Pharmaceuticals की स्थापना की थी।

ये भी पढ़ेंः इन चीनी कंपनियों को सिर्फ दो दिन में 15 लाख करोड़ का नुकसान, ये है बड़ी वजह

कोरोना संकट में जमकर हुई कमाई

तीनों भाई है, जिसके मैनेजिंग डायरेक्टर सबसे छोटे भाई राजेंद्र अग्रवाल हैं, जो पेशे से डॉक्टर भी हैं। ये कंपनी टीबी, अस्थमा, डायबीटिज सहित अन्य बीमारियों की दवा बनाती है। कोरोना काल में राजेंद्र अग्रवाल की सम्पत्ति 9,559 करोड़ रुपये, बनवारीलाल बावरी की नेट वर्थ 9,559 करोड़ रुपये और गिरधारीलाल बावरी का नेट वर्थ 9,559 करोड़ रुपये हो गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story