×

आतंकियों का खतरा: सेना ने सर्च अभियान किया शुरू, तेजी से हो रही तलाशी

सेना के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि सीमा सुरक्षा बल और पुलिस ने रविवार देर रात हीरानगर क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया।

Aradhya Tripathi
Published on: 1 Jun 2020 8:12 AM GMT
आतंकियों का खतरा: सेना ने सर्च अभियान किया शुरू, तेजी से हो रही तलाशी
X

एक ओर पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। देश में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में आतंकी और पाक सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते सेनाको लगातार वहां तलाशी अभियान या मुठभेड़ करनी पड़ रही है। ऐसे में एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के कठुआ-साम्बा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे नदी वाले क्षेत्र में 'संदिग्ध गतिविधि' के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया।

सेना ने शुरू किया तलाशी अभियान

कोरोना के इस संकट के दौर में भी आए दिन सेना को कहीं न कहीं कुछ संदिग्ध ओगों के होने की या संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलती रहती है। जिसके चलते सेना लगातार अपना सर्च अभियान जारी रखती है। ये भी सच है कि इस कोरोना काल में सेना ने कई आतंकियों को मौत के घाट उतारा है। इसी बीच एक बार फिर सेना ने सर्च अभियान जारी किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि सीमा सुरक्षा बल और पुलिस ने रविवार देर रात हीरानगर क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया।

ये भी पढ़ें- तबाही के 48 घंटे: यहां तेजी से बढ़ रहा खतरा, जारी हुआ अलर्ट

बीएसएफ को सीमा से लगे क्षेत्र में टॉर्च के इस्तेमाल और संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिली थी। इसके बाद पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर ली गई और सोमवार सुबह तक तलाशी अभियान जारी था। सेना के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि साम्बा सेक्टर में बसंतर और इक नाला क्षेत्र में नदियों के किनारे वाले इलाके में अभियान जारी है। ये क्षेत्र हीरानगर से लगे हुए हैं।

सेना लगातर सतर्क

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में आतंकवादियों ने भारत में हीरानगर और साम्बा क्षेत्र से घुसपैठ करके कठुआ, साम्बा और नगरोटा क्षेत्र में सेना शिविरों और पुलिस थानों पर हमले किए हैं। जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगती जांच चौकियों और जम्मू-पठानकोट राजमार्ग की जांच चौकियों पर सतर्कता बरती जा रही है। इधर कोरोना काल में ये तलाशी अभियान बढ़ा है।

ये भी पढ़ें- चाइल्ड लाइन का औचक निरीक्षण, अचानक पहुंची बाल कल्याण समिति

ये सच है कि आतंकवादी इस कोरोना काल में मौके की तलाश में हैं। आतंकी इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि सारा देश इस समय कोरोना जैसी महामारी पर अपना ध्यान केन्द्रित किए हुए है। ऐसे में ये एक अच्छा वकत है जिसके चलते किसी बड़ी साजिश को अंजाम दिया जा सकता है। लेकिन भारतीय सेना लगातार सतर्क और चौकन्नी है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story