×

अनिल देशमुख इस्तीफा दें! मुंबई की सड़क पर उतरेगी BJP, घेरेगी उद्धव सरकार को

मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर एक बड़ा आरोप लगाया है। जिसके लिए उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी है।

Monika
Published on: 21 March 2021 3:23 AM GMT
अनिल देशमुख इस्तीफा दें! मुंबई की सड़क पर उतरेगी BJP, घेरेगी उद्धव सरकार को
X
पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह का आरोप , 100 करोड़ की वसूली का मामला, सड़क पर उतरेगी BJP

मुंबई: मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर एक बड़ा आरोप लगाया है। जिसके लिए उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये हर महीने कलेक्ट करने को कहा था। पूर्व कमिश्नर के इस बयान के बाद अब बीजेपी गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा मांग रही है। इसके खिलाफ बीजेपी ने प्रदर्शन कार्यक्रम रखा है। जो रविवार को सुबह 11.30 बजे के करीब दादर पूर्व (रेलवे स्टेशन) में स्वामीनारायण मंदिर के पास होगा।

इस्तीफे की मांग

आपको बता दें, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग की है। उनका कहना है कि मैं ऐसा मानता हूं कि इस मामले में अभी और भी तथ्य सामने आएंगे। फडणवीस ने आगे कहा कि अगर देशमुख इस्तीफा नहीं देते को उन्हें पद से हटाया जाए।

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर के बयान के मुताबिक मुंबई में जबरन वसूली चल रही थी और सचिन वाजे गृह मंत्री के एजेंट थे। बियर बार से लेकर अन्य जगहों से पैसे वसूले जा रहे थे। अनिल देशमुख को अब हटा दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे हुए कोरोना संक्रमित, ऐसी है तबियत

ये है मामला

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने एक चिट्ठी लिखकर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर बड़ा आरोप लगाया है। परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर दावा किया है कि एंटीलिया केस में गिरफ्तार असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे को अनिल देशमुख की तरफ से सचिन वाजे को कहा गया था कि वो 100 करोड़ रुपये हर महीने उगाही करें। अपनी चिट्ठी में परमबीर सिंह ने लिखा कि क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट की जिम्मेदारी संभालने वाले सचिन वाजे को गृह मंत्री ने पिछले कुछ महीनों के दौरान कई बार अपने आधिकारिक आवास पर बुलाया था। परमबीर सिंह का आरोप है कि सचिन वाजे को बार-बार गृह मंत्री के लिए पैसा इकट्ठा करने के निर्देश दिए गये थे।

वही इस बात को नकारते हुए अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा कि परमबीर सिंह ने खुद को कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए ऐसे आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ें : परमबीर के पत्र से बुरे फंसे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख, लगा ये गंभीर आरोप

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story